Header Ads

पीसीएस-2021 की मुख्य परीक्षा 23 से

प्रयागराज। सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा सामान्य चयन (पीसीएस) 2021 मुख्य परीक्षा 23 से 27 मार्च तक लखनऊ, प्रयागराज व गाजियाबाद में होगी। मुख्य परीक्षा 28 से 31 जनवरी तक होनी थी लेकिन कोविड के कारण टाल दी गई थी।
सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा सामान्य चयन (पीसीएस) 2021 मुख्य परीक्षा 23 से 27 मार्च तक लखनऊ, प्रयागराज व गाजियाबाद में कराई जाएगी। पहले मुख्य परीक्षा 28 से 31 जनवरी तक होनी थी लेकिन कोविड महामारी से 19 जनवरी को परीक्षा स्थगित कर दी गई थी।

सचिव जगदीश के अनुसार परीक्षा दो सत्रों सुबह 9:30 से 12:30 और दो से पांच बजे तक आयोजित की जाएगी। 23 मार्च को पहली व दूसरी पाली में क्रमश: सामान्य हिन्दी और निबंध का पेपर होगा। जबकि 24 व 25 मार्च को पहली व दूसरी पाली में क्रमश: सामान्य अध्ययन प्रथम, द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ प्रश्नपत्र की परीक्षा होगी। 27 मार्च रविवार को पहली व दूसरी पाली में ऐच्छिक विषय पेपर वन व पेपर टू को रखा गया है। सभी वैकल्पिक विषयों के सभी प्रश्नपत्रों में दो खंड होंगे। जिसमें खंड एक से प्रश्नसंख्या एक व खंड दो से प्रश्न संख्या पांच अभ्यर्थियों को हल करना अनिवार्य है।

मनोविज्ञान में एसोसिएट प्रोफेसर का इंटरव्यू कल

प्रयागराज। इलाहाबाद विवि में शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू है। सेंटर ऑफ एक्सपेरिमेंटल मिनरालॉजी एंड पेट्रोलॉजी में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के इंटरव्यू के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। इविवि के गेस्ट हाउस में सुबह नौ बजे से साक्षात्कार होगा। सात मार्च को मनोविज्ञान में एसोसिएट प्रोफेसर व आठ और नौ मार्च को मनोविज्ञान में असिस्टेंट प्रोफेसर पद का इंटरव्यू होगा।

कोई टिप्पणी नहीं