Header Ads

खण्ड शिक्षा अधिकारी की मेहरबानी से स्कूलों से गायब हो रहे शिक्षक, चेतवानी

बदायूं। परिषदीय स्कूलों में शिक्षा का स्तर तेजी से गिरता जा रहा है। बीईओ से साठगांठ के आधार पर शिक्षक स्कूलों में कभी कभार ही जाते हैं और सप्ताह भर की उपस्थिति एक बार में लगाकर चले आते हैं।


पिछले दिनों बीएसए के निरीक्षण में काफी शिक्षक-शिक्षिकाएं नदारद मिलीं थीं कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में न तो छात्राएं मिली और न ही स्टाफ इसको लेकर बीएसए ने बीईओ को चेतावनी दी।

बीएसए डॉ महेंद्र प्रताप सिंह की ओर से जिले भर के परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण किया जा रहा है। अधिकांश जगहों पर परिषदीय स्कूलों में छात्राओं की संख्या बेहद कम मिली है। बीएसए ने संबंधित प्रधानाध्यापकों को छात्रों की संख्या को बढ़ाने के निर्देश दिए। वहीं चेकिंग के दौरान दहगक और सहसवान की स्थिति बेहद खराब मिली। इसमें बीएसए को दहगवां के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का स्टाफ और छात्राएं नहीं मिली।

वहीं सहसवान के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का अधिकांश स्टाफ नदारद था और 100 में मात्र 17 छात्राएं ही मिलीं थीं। इसको लेकर बीएसएने दहगवां और सहसवान के बीईओ को सुधार के निर्देश दिए हैं। कहा कि अगर काम में सुधार नहीं हुआ तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कहा कि वह विद्यालय में लगातार चेकिंग करें

कोई टिप्पणी नहीं