Header Ads

UPTET: जल्द जारी होने वाला हैं यूपी टीईटी का रिजल्ट, जानिए इसमें सफल होने के बाद कहा मिलेगी नौकरी, जानिए


UPTET: जल्द जारी होने वाला हैं यूपी टीईटी का रिजल्ट, जानिए इसमें सफल होने के बाद कहा मिलेगी नौकरी, जानिए

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा राज्य में 23 जनवरी 2022 को आयोजित की गई उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा। दरअसल UPBEB द्वारा जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक इस शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट 25 फरवरी 2022 को जारी किया जाना है। बोर्ड Board ने इस परीक्षा की आंसर की 27 जनवरी 2022 को जारी की थी और इस पर अभ्यर्थियों से एक फरवरी 2022तक आपत्ति मांगी थी। आपत्ति दर्ज कराने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद बोर्ड ने इन आपत्तियों के निराकरण के लिए विषय विशेषज्ञ की समिति गठित की है और अब इन आपत्तियों का निराकरण 21 फरवरी तक किया जाएगा। वहीं, अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं तो इनकी बेहतर एवं पक्की तैयारी के लिए आप सफलता के Exam Preparation FREE Course- Subscribe Now की सहायता ले सकते हैं।


UPTET में सफल होने वाले अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश सरकार के स्कूलों में शिक्षकों teachers की नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस बार UPTETमें सफल होना अभ्यर्थियों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। दरअसल विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स media reports के मुताबिक राज्य में 50 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती निकलने वाली है और इस बार के UPTET में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को भी इसमें हिस्सा लेने का मौका मिल सकता है


कैसे मिलती है सरकारी नौकरी :


UPTET में सफल होने वाले अभ्यर्थी राज्य में निकलने वाली शिक्षकों की भर्ती में आवेदन करने के पात्र हो जाते हैं,लेकिन इन्हें नौकरी jobs पाने के लिए और परीक्षाओं में भी हिस्सा लेना होता है। दरअसल उत्तर प्रदेश में 2018 में निकली 69 हजार असिस्टेंट शिक्षकों की भर्ती में UPTETमें सफल होने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन का मौका मिला था और इसमें शिक्षक teacher की नौकरी पाने के लिए अभ्यर्थियों को एक और परीक्षा में हिस्सा लेना था। जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में सफलता हासिल की थी और मेरिट लिस्ट में अपनी जगह बनाई थी, उन्हें ही असिस्टेंट शिक्षकों के पद पर नियुक्त किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं