Header Ads

मतदान, मतदाता पहचानपत्र नहीं है तो इन 12 विकल्पों से डाल सकेंगे वोट


फिरोजाबाद जिले की पांचों विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान है। अगर किसी मतदाता पहचानपत्र नहीं मिल पाया है तो चुनाव आयोग ने मतदान करने के लिए 12 विकल्प दिए हैं। इनके माध्यम से 20 फरवरी को सुबह सात बजे से शाम को छह बजे तक मतदान किया जा सकेगा

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने जिला निर्वाचन अधिकारियों को जारी पत्र में कहा है कि मतदाता 20 फरवरी को मतदान करने बूथ पर अवश्य जाएं। कोशिश करें कि मतदाता पहचानपत्र लेकर जाएं। यदि किसी का वोटर कार्ड कहीं खो गया है तो विकल्पों का प्रयोग करके मतदान किया जा सकेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि मतदान करने के लिए मतदाता के पास 12 विकल्पों में कोई न कोई साक्ष्य अवश्य होना चाहिए।

मतदाता पहचानपत्र के विकल्पआधार कार्डमनरेगा जाब कार्डबैंक या डाकघर से जारी फोटोयुक्त पासबुकश्रम मंत्रालय से जारी स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्डड्राइविंग लाइसेंसपैनकार्डएनपीआर के अन्तर्गत आरजीआई से जारी स्मार्ट कार्डपासपोर्टफोटोयुक्त पेंशन दस्तावेजकेंद्र एवं राज्य सरकार, लोक उपक्रम एवं पब्लिक प्राइवेट कंपनियों द्वारा कर्मचारियों को जारी फोटोयुक्त सेवा का प्रमाणपत्रसांसद, विधायक, विधान परिषद सदस्यों द्वारा जारी सरकारी पहचान पत्रयूनीक डिसएबिलिटी आईडी (यूआईडी कार्ड)

एसडीएम ने जारी किया हेल्पलाइन नंबरजसराना विधानसभा क्षेत्र में मतदान के लिए एसडीएम जसराना नवनीत गोयल ने 05671-297861 एवं 9536453649 हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। एसडीएम ने कहा कि हेल्पलाइन नंबरों पर कोई भी व्यक्ति निर्वाचन से संबंधित शिकायत एवं सुझाव दर्ज करा सकता है। शिकायत एवं सुझाव पर तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

.

कोई टिप्पणी नहीं