Header Ads

UP Weather Updates: अगले 2 दिन भीषण ठंड की भविष्यवाणी, फरवरी में भारी बारिश की संभावना


UP Weather Updates: अगले 2 दिन भीषण ठंड की भविष्यवाणी, फरवरी में भारी बारिश की संभावना

Delhi Weather News : आने वाले दिनों में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब और बिहार समेत कई पूर्वोत्तर राज्यों में ठंड का प्रकोप और बढ़ने के आसार हैं। मौसम विज्ञान ने अगले दो दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में और अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब और बिहार में ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंड के दिनों की स्थिति की भविष्यवाणीयां की हैं।



भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) आईएमडी ने कहा कि अगले 3 दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश में और अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में कुछ हिस्सों में रात और सुबह के वक्त घना कोहरा छाए रहने की संभावनाएं है।


आईएमडी ने ट्वीट कर बताया कि अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में और अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब और बिहार में ठंडे दिन से अत्यंत ठंडे दिन की स्थिति और उसके बाद इसमें कमी होने की संभावना है।


अगले तीन दिनों के दौरान यूपी में अलग-अलग कुछ हिस्सों में रात और सुबह के वक्त घने से बहुत घना कोहरा रहने की संभावना है, वहीं अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम, त्रिपुरा और ओडिशा में भी 08 और 09 फरवरी को ऐसी स्थिति रह सकती है।


मौसम विभाग ने 9 फरवरी को पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश में गरज के साथ बारिश और पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग बारिश की भविष्यवाणी की। आईएमडी ने ट्वीट कर बताया कि 09 फरवरी को पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेज हवाओं और गरज के साथ बिजली गिरने और तेज बारिश व पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में बारिश हो सकती है।


इसने एक अन्य ट्वीट में कहा कि 09 और 10 फरवरी, 2022 को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड और उत्तरी ओडिशा में छिटपुट वर्षा की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं