Header Ads

तीन दिन से प्रेरणा एप बंद, रूके स्कूलों में कार्य: प्रेरणा को शासन में अपडेट किया जा रहा

परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों को हाईटेक करने वाली प्रेरणा एप तीन दिन से बंद है। शासन में संपर्क करने के बाद भी प्रेरणा एप में कोई सुधार नहीं हो सका है। प्रेरणा एप पर शिक्षक जो कार्य करते हैं वह पूरी तरह स रूके हुए हैं। इसके अलावा विभागीय अफसर भी एप पर कार्य करते हैं, तो उनके कार्य भी बीच में फंसे हुए हैं। फिलहाल प्रेरणा एप पूरी तरह से ठप चल रही है।



बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों के लिए प्रेरणा एप बनाई है। शिक्षक अवकाश संबंधित सभी सूचनाएं एप पर भरते हैं, इसके अलावा बीईओ जो निरीक्षण करते हैं वह भी एप पर अपलोड होता है। विभागीय अफसर भी अधिकांश कार्य एप पर करते हैं। मगर बीत तीन दिनों से प्रेरणा एप की रफ्तार धीमी है, एप पर कार्य होना बंद हो गया है। शिक्षक और विभाग के कर्मचारी एप पर जो कार्य करते हैं वह अधर में लटके हुए हैं। बताया गया कि शिक्षकों के अवकाश संबंधित सूचनाएं भी एप पर अपलोड नहीं हो रही हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में तो एप ने कार्य करना बंद कर दिया है। विभाग द्वारा शासन में भी प्रेरणा एप के बारे में अवगत कराया है, तीन दिन बीत जाने के बाद वहां से भी इसमें कोई सुधार नहीं हो सका है। सूचनाएं आदान-प्रदान करने में शिक्षकों व अन्य विभागीय अफसरों को काफी परेशानी हो रही है। बीएसए ने बताया कि जल्द एप को सुचारू करा दिया जाएगा।


प्रेरणा को शासन में अपडेट किया जा रहा है। जिसके कारण एप बंद है और काफी धीमी चल रही है। शासन में इसके बारे में अवगत करा दिया गया है। जल्द प्रेरणा एप को चालू कराया जाएगा।
-अखंड प्रताप सिंह, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं