Header Ads

शिक्षकों की गैरहाजिरी की बीईओ करते अनदेखी , सीडीओ ने बीईओ अरांव सहित 19 का वेतन रोका

 शिक्षकों की गैरहाजिरी की बीईओ करते अनदेखी , सीडीओ ने बीईओ अरांव सहित 19 का वेतन रोका

,फिरोजाबाद:बेसिक शिक्षा विभाग में बुनियादी शिक्षा के ब्लॉक स्तर पर चल रहे प्रशिक्षण में सीडीओ को अनियमितताएं मिलीं। निरीक्षण के दौरान कई शिक्षक गैर हाजिर थे। अरांव में तो खंड शिक्षाधिकारी ने वेब कास्टिंग के लिए कैमरे भी नहीं लगवाए। लापरवाही बीईओ अरांव का वेतन रोका है तथा गैरहाजिरी पर 19 शिक्षकों का वेतन रोका गया है।

शिक्षकों की गैरहाजिरी की बीईओ करते अनदेखी

अरांव में बीआरसी पर प्रशिक्षण के दौरान सीडीओ चर्चित गौड़ की जानकारी में यह भी आया कि बीईओ मंगलवार को प्रशिक्षण में आए थे, लेकिन शिक्षकों की गैरहाजिरी पर उन्होंने कोई भी नोटिस नहीं लिया, न इनके खिलाफ कोई कार्रवाई की। वहीं वेब कैमरा न लगाने पर उन्होंने खंड शिक्षाधिकारी अरांव नंदलाल रजक का फरवरी माह का वेतन रोका है। दो बैच में प्रशिक्षण चल रहा था। एआरपी संध्या मिश्रा के गैरहाजिर रहने पर उनका एक दिन का वेतन रोकने के आदेश दिए हैं। शिक्षामित्र सुरेश कुमारी से जब प्रशिक्षण से जुड़े सवाल पूछे तो वह जवाब नहीं दे पाई। इनका भी वेतन रोकने के आदेश दिए हैं।


शिकोहाबाद में भी गैरहाजिर मिले शिक्षक

सीडीओ चर्चित गौड़ शिकोहाबाद के अरांव ब्लॉक में पहुंचे तो यहां पर 51 शिक्षकों की सूची थी। नौ शिक्षिकाएं यहां पर मातृत्व अवकाश पर थीं। शिक्षक अरुणेश कुमार यहां पर उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर कर चले गए थे। इनका भी वेतन रोका है।

सीडीओ ने तलब की प्रशिक्षित शिक्षकों की सूची :

सीडीओ चर्चित गौड़ ने प्रशिक्षण पाने वाले शिक्षकों की सूची तलब की है। उन्होंने जिला समन्वयक गौरव कुमार को निर्देश दिए हैं कि वह सूची भेजें। इन शिक्षकों की अब सीडीओ के द्वारा एक परीक्षा कराई जाएगी, ताकि इनके द्वारा प्रशिक्षण में सीखे गए ज्ञान की परख हो सके। खुले में खाना बनाने पर भी उन्होंने नाराजगी जाहिर की।

अरांव में यह शिक्षक रहे गैरहाजिर:

सायस्ता खान, निदेश कुमार, दीक्षा सिंघल, नरेंद्र सिंह, नितिन यादव एवं धर्मेंद्र।

शिकोहाबाद में यह शिक्षक रहे गैरहाजिर :

रितेश कुमार, सरिता यादव, प्रियंका यादव, सुमन यादव, शहनाज फातिमा, अनुराधा तौमर, कल्पना कुशवाहा, सारिका यादव।

वर्जन-प्रशिक्षण में शिक्षकों की गैरहाजिरी को खंड शिक्षाधिकारी गंभीरता से लें। गैरहाजिर शिक्षकों को नोटिस जारी कर प्रशिक्षण दिलाएं। एआरपी प्रशिक्षण के बाद शिक्षकों की परीक्षा लें, फेल होने पर फिर से प्रशिक्षण कराएं।-चर्चित गौड़, सीडीओ

कोई टिप्पणी नहीं