Header Ads

प्रशिक्षण से अनुपस्थित रहे 60 मतदान अधिकारी, एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी


सहारनपुर। विधानसभा चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम से 60 पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी अनुपस्थित रहे। अनुपस्थित अधिकारियों को आठ फरवरी को प्रशिक्षण लेने के निर्देश दिए गए। ऐसा नहीं करने पर संबंधित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी गई। शनिवार को 872 सरकारी कर्मचारियों ने बैलेट के माध्यम से मतदान भी किया।


दिल्ली रोड स्थित पाइनवुड स्कूल में चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम में शनिवार को भी 60 मतदान अधिकारी अनुपस्थित रहे। इनमें 18 पीठासीन अधिकारी, आठ मतदान अधिकारी प्रथम, 13 मतदान अधिकारी द्वितीय और 21 मतदान अधिकारी तृतीय शामिल हैं प्रशिक्षण कार्यक्रम आठ फरवरी तक चलेगा। मुख्य विकास अधिकारी और नोडल अधिकारी मतदान कार्मिक विजय कुमार ने कहा कि अनुपस्थित रहे मतदान अधिकारी

आठ फरवरी को प्रशिक्षण ले लें। ऐसा नहीं करने पर संबंधित के विरुद्ध एफआईआर कराई जाएगी।


1571 सरकारी कर्मी कर चुके मतदान

को जनपद में पाइनवुड स्कूल में चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद सरकारी कर्मचारियों ने बैलेट पेपर के माध्यम से मतदान किया। नोडल अधिकारी तहसीलदार सदर (न्यायिक) नितिन राजपूत ने बताया कि शनिवार को 872 सरकारी कर्मियों ने मतदान किया। पिछले दो दिनों से चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद जनपद के 1571 सरकारी कर्मचारी अब तक वोट डाल चुके हैं। इसके लिए विधानसभा वार बूथ बनाए गए हैं। मतपेटियों को सुरक्षा के बीच कोषागार में रखवाया जाएगा। जिसे मतगणना वाले दिन मतगणना स्थल पर पहुंचा दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं