Header Ads

UPTET 2021 Exam: बारिश के चलते बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों की परीक्षा छूटी, हंगामा

 UPTET 2021 Exam: बारिश के चलते बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों की परीक्षा छूटी, हंगामा

मेरठ : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को यूपीटीईटी दो पालियों में आयोजित की जा रही है। बारिश के चलते अभ्यर्थियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।जिले में 54 केंद्रों पर 46,548 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा का निर्धारित समय पहली पाली 10 से 12:30 व दूसरी पाली की 2 से 5:30 पर संपन्न होगी।

प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने सभी जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों को परीक्षा को सफल बनाने के सख्त निर्देश दिए हैं। पहली पाली के लिए सुबह 8 बजे व दूसरी पाली के लिए दोपहर 1 बजे से प्रवेश शुरू होगा। जिला विद्यालय निरीक्षक गिरजेश चौधरी ने बताया कि पहली पाली में 26,375 और दूसरी पाली में 20,173 अभ्यर्थी शामिल होंगे।
नि:शुल्क यात्रा के लिए प्रवेश पत्र कॉपी अनिवार्यअभ्यर्थियों को परिवहन निगम व सिटी बस में निशुल्क यात्रा के निर्देश दिए गए हैं। जिसके लिए प्रवेश पत्र की कॉपी परिचालक को साइन करके देनी होगी। अभ्यर्थी सैनिटाइजर भी साथ लाएंगे। परिवहन निगम की बसों में 22 से 24 तक व सिटी बसों में 22 से 23 जनवरी तक निशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी।बारिश और कड़ी चौकसी के बीच शुरू हुई शिक्षक पात्रता परीक्षाशामली में जिला मुख्यालय पर पहली पाली में 13 केंद्रों पर पुलिस की कड़ी चौकसी के बीच प्राथमिक स्तर की उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा शुरू हो गई है। टीईटी के लिए परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थी पहुंचे। बारिश के चलते मुश्किलों का सामना करना पड़ा। शामली जिले में 23 केंद्रों पर उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित की जा रही है। आज दो पारियों में 11441 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे ।

परीक्षा से एक घंटा पहले से रिमझिम बारिश के बीच अभ्यर्थियों का केंद्र पर पहुंचना शुरू हो गया था। परीक्षा केंद्रों के मुख्य गेट पर तलाशी और शैक्षिक प्रमाणपत्रों, प्रवेश पत्र आदि की जांच के बाद अभ्यर्थियों को अंदर भेजा गया। जिन अभ्यर्थियों के पास फेस मास्क नहीं था। उन्हें मास्क उपलब्ध कराए गए।

डीआईओएस सरदार सिंह ने बताया कि सभी 13 केंद्रों पर परीक्षा शुरू हो गई है। बारिश के चलते टीईटी के कई अभ्यर्थी परीक्षा केंद्रों पर देरी से पहुंचे। जिसके चलते उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया गया। इस पर अभ्यर्थियों ने हंगामा किया।

कुछ अभ्यर्थी ऐसे भी थे, जिनके कागजों में कमी थी। ऐसे लोगों को भी प्रवेश नहीं दिया गया। वीवी डिग्री कॉलेज के परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों ने हंगामा किया। लेकिन अधिकारियों ने उन्हें प्रवेश नहीं दिया।

सहारनपुर में बरसात के दौरान परीक्षार्थी टीईटी की परीक्षा देने पहुंचे। यूपीटीईटी की परीक्षा के लिए 34 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। दो पाली में होने वाली परीक्षा में 32 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत है। परीक्षा को लेकर प्रशासन की ओर से कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। हर केंद्र पर सेक्टर मजिस्ट्रेट और स्टैटिक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। लगातार हो रही बारिश में परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं