Header Ads

यूपी : चुनाव आयोग ने फिरोजाबाद, बरेली, कानपुर नगर के डीएम और फिरोजाबाद व कौशांबी के एसपी बदले

 यूपी : चुनाव आयोग ने फिरोजाबाद, बरेली, कानपुर नगर के डीएम और फिरोजाबाद व कौशांबी के एसपी बदले

चुनाव आयोग ने शनिवार को तीन जिलों के डीएम और दो जिलों के एसपी को हटा दिया है। आयोग ने बरेली, कानपुर नगर और फिरोजाबाद के जिलाधिकारियों को हटाकर वहां नये अधिकारियों की तैनाती भी कर दिया है। इसी प्रकार फिरोजाबाद और कौशांबी के एसपी को भी हटाकर वहां नये कप्तान की तैनाती की है। चुनाव आयोग द्वारा अचानक लिए गए इस फैसले से प्रदेश की नौकरशाही में हड़कंप मचा है।

दरअसल आयोग द्वारा अधिकारियों को हटाने के पहले इस फैसले की किसी को भनक तक नहीं लगी। आयोग ने शनिवार को सीधी कार्रवाई करते हुए तीनों जिले के डीएम और दो एसपी को हटाने और नये अधिकारियों की तैनाती कर तत्काल कार्यभार संभालने का फरमान जारी कर दिया है। जिसे प्रदेश के अधिकारी सकते में हैं।

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि कानपुर नगर में नेहा शर्मा को जिलाधिकारी बनाया गया है, जबकि सूर्यपाल गंगवार को फि रोजाबाद और शिवाकांत द्विवेदी को बरेली का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। इसी तरह फिरोजाबाद के एसपी रहे अशोक कुमार को हटाकर वहां पर आशीष तिवारी की तैनात किया गया है। आशीष अब तक विशेष सुरक्षा बल के एसपी थे। जबकि एसटीएफ में तैनात एसपी हेमराज मीणा को कौशांबी का एसपी बनाया गया है। यहां पर अब तक राधेश्याम इस पद पर तैनात थे।

कोई टिप्पणी नहीं