Header Ads

कंपोजिट स्कूल में शिक्षामित्र की नौकरी करते समय बीएड कर शिक्षक बनने का मामला प्रकाश में आया, बीएसए ने भेजा नोटिस, जानें क्या है मामला


शिक्षामित्र की नौकरी संग किया बीएड, बीएसए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भेजा नोटिस जिले के एक कंपोजिट स्कूल में शिक्षामित्र की नौकरी करते समय बीएड कर शिक्षक बनने का मामला प्रकाश में आया हैं। शिकायत के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने नोटिस भेजकर मय अभिलेख 27 जनवरी को तलब किया है।प्रयागराज जिले के शाहपुर निवासी विनोद कुमार ने प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि एक व्यक्ति बिंद जाति से होते हुए भी बेलदार से एससी जाति का प्रमाण-पत्र लगाकर जवाहर नवोदय विद्यालय से शिक्षा ग्रहण किया है। उसके बाद 2009 तक कंपोजिट विद्यालय बयांव में बतौर शिक्षामित्र रहने के साथ ही मानदेय प्राप्त किया। इस दौरान नौकरी कर वर्ष 2007 में बुुंदेलखंड विश्वविद्यालय से बीएड की डिग्री हासिल की। उसके बाद प्रशिक्षण लेकर शिक्षक पद पर नियुक्ति प्राप्त कर लिया है।



जो सरकारी नियमावली के खिलाफ है। मामला संज्ञान में आने पर बेसिक शिक्षा विभाग हरकत में आया है। विभाग ने शिक्षक को नोटिस जारी कर मय अभिलेख 27 जनवरी को तलब किया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेन्द्र नारायण सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में है। शिक्षक को नोटिस जारी कर बुलाया गया है। साक्ष्य सहित जवाब मांगा गया है। जवाब न मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं