Header Ads

प्रदेश के इस जिले में बेसिक शिक्षकों की खत्म होगी परेशानी, जानिए कब तक पहुंचेगा खातों में वेतन

 प्रदेश के इस जिले में बेसिक शिक्षकों की खत्म होगी परेशानी, जानिए कब तक पहुंचेगा खातों में वेतन

शाहजहांपुर के बेसिक शिक्षकों को कल शाम तक वेतन मिल जाएगी। शासन से वेतन के लिए ग्रांट मिल चुकी है। 69 हजार शिक्षक भर्ती तीसरी सूची के शिक्षकों को वेतन दिए जाने के लिए भी विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है।

बेसिक शिक्षा परिषद के करीब आठ शिक्षकों को इस बार माह की प्रथम तिथि पर वेतन नहीं मिला। इस कारण नवरात्र व विजय दशमी पर्व फीका रहा। लेकिन अब शासन से ग्रांट मिल चुकी है। जनपद को भी वेतन के लिए अपेक्षित धनराशि मिल गई है। सोमवार को शिक्षकों के खातों में वेतन भेजने की भी विभाग ने तैयारी कर ली है। वित्त एवं लेखाधिकारी शैलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि इस बार वेतन में थोड़ा विलंब हुआ है। लेकिन ग्रांट स्वीकृति होने पर अब सोमवार शाम तक शिक्षकों के खाते में वेतन की धनराशि भेज दी जाएगी।



तीसरी सूची के शिक्षकों को भी दीपावली तक वेतन
69 हजार शिक्षक भर्ती की तृतीय सूची के तहत जुलाई में नियुक्त शिक्षकों को भी दीपावली तक वेतन मिल जाएगा। विभाग सत्यापन पूर्ण कराए जाने के साथ वेतन आहरण की भी तैयारी शुरू कर दी है। सिद्धार्थ नगर बीएसस ने सबसे पहले वेतन आहरित कर दिया है। वहां के बीएसए देवेंद्र कुमार पांडेय की ओर से जारी वेतन आदेश के इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद विभागीय अधिकारी सक्रिय हो गए है। सत्यापन न होेने की दशा में 100 रुपये के स्टांप पेपर पर शपथ पत्र लेकर वेतन आहरित कर दिया जाएगा। 69 हजार भर्ती की तीसरी सूची में चयनित 140 शिक्षकों ने 24 से 30 जुलाई के बीच योगदान किया था।

कोई टिप्पणी नहीं