Header Ads

ट्विटर पर सफाई की चर्चा शिक्षिका को नोटिस जारी, एक शिक्षिका ने सफाई कर्मचारी के लिए डीएम को किया ट्वीट

 ट्विटर पर सफाई की चर्चा शिक्षिका को नोटिस जारी, एक शिक्षिका ने सफाई कर्मचारी के लिए डीएम को किया ट्वीट

एटा। बेसिक शिक्षा विभाग की एक शिक्षिका ने प्राथमिक विद्यालयों में सफाई के लिए डीएम को ट्वीट कर दिया। इस मामले में बीएसए ने आचरण नियमावली का हवाला देते हुए शिक्षिका को नोटिस जारी किया है और स्पष्टीकरण मांगा है। इसके बाद शिक्षिका ने अपनी पोस्ट को हटा दिया है।


जलेसर विकासखंड क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका ने दो दिन पहले एक ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा कि परिषदीय विद्यालयों में सफाई कर्मचारी नहीं आते हैं। टॉयलेट की सफाई नहीं हो पाती। सफाई नहीं होगी तो रोगों पर नियंत्रण कैसे होगा।

कृपया विद्यालयों में सफाईकर्मी द्वारा सफाई कराने का आदेश पारित कराएं। उनके ट्वीट पर तमाम शिक्षकों ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए समर्थन किया।

उधर, इस ट्वीट को लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह ने शिक्षिका को नोटिस जारी कर दिया है। बीएसए ने बताया कि यदि विद्यालय संबंधी कोई समस्या है तो उचित माध्यम से विभाग को सूचित कराना चाहिए। शिक्षिका द्वारा सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार किया गया है। जिससे विभाग को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा। शिक्षिका का यह कृत्य सरकारी कर्मचारी आचरण नियमावली के विपरीत है। उन्हें तीन दिन का समय देकर स्पष्टीकरण मांगा है न मिलने पर उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं