Header Ads

44000 बच्चों का ब्यौरा अपलोड नहीं, DBT में हो सकती है देरी

 44000 बच्चों का ब्यौरा अपलोड नहीं, DBT में हो सकती है देरी

अमरोहा: बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से विद्यार्थियों की अभिभावकों के आधार सत्यापन समेत अन्य विवरण एकत्र करने में शिक्षक रूचि नहीं दिखा रहे हैं अभी तक 44222 बच्चों की ब्यौरा सत्यापित नहीं हो सके हैं। फिलहाल 90940 बच्चों की रिकॉर्ड पोर्टल पर दर्ज हो चुके हैं। इसके चलते यूनिफार्म बैग जूता और मौजा खरीदने में देरी हो सकती है। विभाग अब शिक्षकों के साथ भी ब्लॉक वार प्रगति की समीक्षा करेगा शिथिलता के लिए खंड शिक्षा अधिकारियों की जवाबदेही तय होगी।


जिले की परिषदीय , अनुदानित, इंटर कॉलेज के संलग्न प्राथमिक और जूनियर हाई स्कूल के अलावा अनुदानित मदरसों में 135162 बच्चे नामांकित हो गए हैं। इस साल इन बच्चों के लिए सरकार यूनिफॉर्म बैग जूता और मौज नहीं दी जाएगी।

इस बार सरकार ने बच्चों के अभिभावकों की अकाउंट में 1100-1100 रुपए भेजी जाने है। इसके लिए बच्चों के अभिभावक और बुरे का पोर्टल पर अपलोड किया जाना है। विभाग ने तमाम कवायद आजमा रहा है। लेकिन पोर्टल पर जोर अपलोड करने में तेजी नहीं आ रही है फिलहाल 90940 छात्रों के अभिभावक का आधार सत्यापन हो चुका ‌‌अब तक 44222 बच्चों के आधार समेत अन्य ब्यौरे सत्यापित होने हैं।

कोई टिप्पणी नहीं