Header Ads

प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक की हत्या कर शव सड़क पर फेंका

 प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक की हत्या कर शव सड़क पर फेंका

(ललितपुर)। कोतवाली क्षेत्र के गांव लड़वारी स्थित प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक की हत्या कर शव सड़क किनारे लहूलुहान हालत में फेंक दिया गया। धारदार हथियारों से सिर व चेहरे पर चोटों के निशान देख परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया। थाना पुलिस ने पत्नी की तहरीर के आधार पर मृतक की सौतेली मां, एक मित्र व अज्ञात के खिलाफ हत्या, रंगदारी, षड़यंत्र की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला लुहरयाना मंडी रोड निवासी अरविंद अहिरवार (30) पुत्र जानकी अहिरवार थाना बार के ग्राम लड़वारी स्थित प्राथमिक विद्यालय में अध्यापक थे। उनकी तीन महीने पहले 21 अप्रैल को शहर के मोहल्ला नेहरूनगर में रूबी से शादी हुई थी। रूबी पत्नी अरविंद ने महरौनी पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 16 अगस्त की रात को करीब नौ बजे महरौनी मंडी रोड निवासी मनीष पुत्र वलवोदा उसके घर आया और पति अरविंद को साथ लिवा ले गया। उसके पति के नहीं लौटने पर उसने कई बार मोबाइल से कॉल किया, तो पति को मोबाइल बार-बार मनीष के द्वारा रिसीव किया गया और बार-बार कहता था कि उसके पति आए जा रहे हैं। उसके बाद उसने फिर फोन किया तो मनीष ने बताया कि भाई साहब अरविंद कुमार को पुलिस ने पकड़ लिया है। इसके बाद कहा कि राजीनामा के लिए दस हजार रुपया की आवश्यकता है और वह बोला कि उसके पास कुछ पैसे हैं, रात में उससे 3500 रुपये ले गया। इसके बाद वह कहा कि राजीनामा के बाद ले जाएगा। फिर उससे (रूबी) से एक राजीनामा लिखवाकर ले गया। इसके बाद सुबह उसने अपने पिता को फोन करके महरौनी बुलाया। इसके बाद मंगलवार को सुबह करीब ग्यारह बजे सुबह वह अपने पिता के साथ थाना महरौनी पति की गुमशुदगी लिखाने गई, तो देखा कि उसके पति की मोटरसाइकिल थाने में रखी थी। उसके बाद जानकारी हुई कि नाराहट रोड विक्रम पब्लिक स्कूल के पीछे सीसी रोड पर एक अज्ञात शव पड़ा है। उसके पिता ने जाकर देखा तो वह अरविंद का शव था। उसे शक है कि उसके पति की हत्या उसकी सौतेली सास, जमना पत्नी जानकी, निवासी मोहल्ला लुहरयाना, महरौनी एवं उक्त मनीष के द्वारा अज्ञात हत्यारों द्वारा की गई है, क्योंकि उसकी सौतेली सास उसके पति की बार-बार रिपोर्ट करती थी और पांच लाख रुपये की मांग करती थी। इसी वजह से षड़यंत्र के माध्यम से उसके पति को अज्ञात हत्यारों द्वारा जान से मरवा दिया है।

घटना से परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल
परिवार में एकलौते बेटे की मौत से पिता जानकी का रो-रोकर बुरा हाल था। उन्होंने बताया कि अरविंद ब्लॉक बार के ग्राम लड़वारी में प्राथमिक विद्यालय में अध्यापक था और उसकी शादी तीन माह पहले ही हुई है। मृतक दो बहनों में इकलौता भाई था। उसके पिता ने यह भी बताया कि उसका बेटा अरविंद उसकी पहली पत्नी की संतान था और उसने इंजीनियरिंग की थी, लेकिन उसका चयन अध्यापक के पद हो गया। वह अपने बेटा और बहू से अलग रह रहा था।
महरौनी कस्बे में नाराहट रोड स्थित विकास बड़ौनिया विद्यालय के पास एक युवक का शव खून से लथपथ पड़ा मिला। उसके शरीर पर चोटों के निशान हैं, जिस पर उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
गिरजेश कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक।
युवक की हत्या की गई है। मृतक की पत्नी रूबी की तहरीर पर अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है और मामले में हर पहलू पर जांच की जा रही है, जल्द ही खुलासा किया जाएगा।
मनोज कुमार वर्मा, प्रभारी निरीक्षक, थाना महरौनी।


कोई टिप्पणी नहीं