Header Ads

TGT: सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों को मिले कला शिक्षक

 TGT: सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों को मिले कला शिक्षक

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने सहायता प्राप्त (एडेड) माध्यमिक विद्यालयों के लिए टीजीटी कला 2016 का परिणाम जारी कर दिया। चयन बोर्ड के उप सचिव नवल किशोर की ओर से जारी परिणाम में टीजीटी कला बालक वर्ग के 383 पदों के लिए पैनल जारी किया गया। चयन बोर्ड ने इसके साथ मेरिट सूची एवं कटऑफ भी जारी किया है। चयनित अभ्यर्थियों के लिए संस्था (विद्यालय) का आवंटन बाद में किया जाएगा।



उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर से टीजीटी कला की लिखित परीक्षा नौ मार्च 2019 को कराई गई थी। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 23 सितंबर से 22 अक्तूबर 2020 के बीच कराया गया। आयोग के उप सचिव की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि आरक्षित श्रेणी के ऐसे अभ्यर्थी जो मेरिट के आधार पर सामान्य श्रेणी मं चयनित हैं, उन्हें सामान्य श्रेणी की संस्था अधिमानता का ऑनलाइन विकल्प भरना होगा। ऐसे अभ्यर्थी चयन बोर्ड की वेबसाइट https://www.upsessb.org/ पर 23 से 30 जुलाई के बीच विकल्प भर सकते हें।


चयन बोर्ड की ओर से जारी परिणाम में कहा गया है कि घोषित पैनल के कालम में सेलेक्शन एएस में जिनके आगे अनारक्षित/ आरक्षण श्रेणी अंकित नहीं है, उनके नाम रिक्तियों की संख्या से अधिक के अंतर्गत प्रदर्शित हैं, इस श्रेणी के अभ्यर्थियों का संस्था आवंटन बोर्ड की ओर से नहीं किया जाना है। घोषित पैनल के कालम में सेलेक्शन एएस में जिनके आगे अनारक्षित/ आरक्षण श्रेणी अंकित है, ऐसे अभ्यर्थियों का संस्था आवंटन बाद में किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं