Header Ads

सौभाग्य:- गुरु पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर 69000 भर्ती के अवशेष पदों पर शिक्षकों को मिली नौकरी

 सौभाग्य:- गुरु पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर 69000 भर्ती के अवशेष पदों पर शिक्षकों को मिली नौकरी

गुरु पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर प्राथमिक विद्यालयों के लिए चयनित 69 शिक्षकों को लंबे इंतजार के बाद नौकरी मिल गई। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित समारोह में नए चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए गए। नियुक्ति पत्र पाकर इन शिक्षकों के चेहरे खिल उठे। परिषदीय विद्यालयों के लिए 69000 सहायक अध्यापक भर्ती में जिले में चयनित 70 शिक्षकों में से एक शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में उपस्थित नहीं रहा।



नियुक्ति पत्र वितरण के साथ जन प्रतिनिधियों विधायक हर्षवर्धन बाजपेई और जमुना प्रसाद, जिलाधिकारी संजय खत्री एवं बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने शिक्षकों को उनके उत्तर दायित्व का बोध कराया। एमएनएनआईटी के एमपी हॉल में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में कार्यक्रम शुरू होने से पहले शिक्षक अपने-अपने परिवार के लोगों के साथ पहुंच गए थे। उनके भीतर नौकरी पाने की खुशी दिखाई पड़ रही थी। स्थानीय स्तर पर नियुक्ति पत्र वितरण समारोह से पहले लखनऊ में लोकभवन में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 6696 नए चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपकर, अच्छा शिक्षक बनने के लिए प्रेरित किया। लखनऊ के कार्यक्रम का एमपी हाल में बैठे नए चयनित शिक्षकों के लिए सीधा प्रसारण किया गया।
नियुक्ति पत्र वितरण समारोह की अध्यक्षता कर रहे जिलाधिकारी संजय खत्री ने नवनियुक्त शिक्षकों को बधाई देने के साथ उनसे बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए काम करने को कहा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण तिवारी ने कार्यक्रम में उपस्थिति अतिथियों का स्वागत करने के साथ शिक्षकों से पूरे मनोयोग से काम करने को कहा। जिससे बच्चों की बुनियादी शिक्षा मजबूत हो सके। इस मौके पर डीडीओ अशोक कुमार मौर्या, खंड अधिकारी अधिकारी संतोष श्रीवास्तव, वरुण मिश्र, अतुल दत्त तिवारी, नरेंद्र सिंह, अनिल सिंह, मनोज राय, ममता सरकार, जिला समन्वयक प्रशिक्षण विनोद कुमार मिश्र मौजूद रहे। संचालन डॉ रंजना त्रिपाठी एवं धन्यवाद संतोष श्रीवास्तव ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं