Header Ads

शिक्षिका ने प्रभारी बीएसए को बनाया बंधक

 शिक्षिका ने प्रभारी बीएसए को बनाया बंधक

श्रावस्ती। समय के साथ शिक्षकों का स्वरूप कितना परिवर्तित हो गया है जिसका जीता जागता उदाहरण जिला के तुलसीपुर क्षेत्र अंतर्गत समय पर शिक्षकों का विद्यालय न पहुंचने पर गुरुवार को इसकी जांच करने प्राथमिक विद्यालय धुसवां पहुंचे प्रभारी बीएसए कृष्ण कुमार बने है जब यहां की शिक्षिका ने अपने पति के साथ ना केवल प्रभारी बीएसए के साथ अभद्रता की।

बल्कि पति के साथ कमरे में घंटों बंधक बनाकर मारपीट भी किया। बाद में शिक्षक नेताओं ने मौके पर पहुंचकर मामले को जैसे तैसे रफा दफा कराया। फिलहाल विभाग की नाक ना कटे जिसके लिए मामले में अब तक किसी भी पक्ष की ओर से तहरीर नहीं दी गई है। बता दें कि जिला बेसिक शिक्षाधिकारी अवकाश पर थे जिससे खंड शिक्षाधिकारी कृष्ण कुमार राणा को बीएसए का प्रभार मिला है। गुरुवार को करीब साढ़े नौ बजे प्रभारी बीएसए विकास क्षेत्र गिलौला के प्राथमिक विद्यालय घुसवां जांच करने गए। वहां शिक्षिका शीला कुमारी अनुपस्थित मिलीं इस पर प्रभारी बीएसए ने जब उनसे फोन पर विद्यालय न आने का कारण पूछा तो रास्ते

में होने की बात बताई गई बताते हैं कि दस बजे पति अमित कुमार के साथ विद्यालय पहुंचीं शिक्षिका प्रभारी बीएसए पर भड़क गई। उनका आरोप था कि प्रभारी की ओर से बार बार फोन करने के कारण उनका एक्सीडेंट हो गया जिससे उन्हें चोट आई है। इसके बाद शिक्षिका व उनके पति ने प्रभारी बीएसए को कक्ष में बंद कर बाहर से ताला लगा दिया। इसके बाद वह दवा कराने चली गई। वहां से लौटने के बाद प्रभारी बीएसए को कक्ष से बाहर निकाला गया। इस दौरान न सिर्फ शिक्षिका के पति ने न सिर्फ प्रभारी बीएसए से अभद्रता की बल्कि उनसे हाथापाई भी की। प्रभारी बीएसए के सूचना के बाद मौके पर पहुंचे शिक्षक संघ के गिलौला ब्लॉक अध्यक्ष ने मामले को शांत कराया। इस दौरान जब प्रभारी बीएसए वाहन से लौटने लगे तो शिक्षिका के पति ने उनके वाहन के सामने साइकिल फेंक दी जिसकी सूचना प्रभारी बीएसए ने सोनवा पुलिस को दी। सूचना के जब तक प्रभारी निरीक्षक सोनवा मौके पर पहुंचते, सभी लोग विद्यालय से जा चुके थे। बता दें कि इस तरह के शिक्षक, शिक्षिकाओं के द्वारा जांच के नाम पर अब व्यवहार आम हो गया है जिसका कई बार भुगतान समाजसेवी तथा ग्रामीणों को भी भुगतना पड़ा है।

कोई टिप्पणी नहीं