Header Ads

UP में अब सिर्फ 11 जिलों में बचा कोरोना कर्फ्यू-UP lockdown news today

 UP में अब सिर्फ 11 जिलों में बचा कोरोना कर्फ्यू-UP lock down news today 

लखनऊ : कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति की वजह से करीब एक माह तक प्रतिबंधों में जकड़े रहे उप्र की स्थिति काफी हद तक सुधर चुकी है। इसे देखते हुए ही सरकार ने 600 से कम सक्रिय मामलों वाले जिलों को कोरोना कफ्यरू में राहत दी है। अब तक कुल 61 जिलों को छूट दी गई थी, लेकिन मंगलवार की रिपोर्ट में 600 से कम सक्रिय मरीज होते ही लखीमपुर खीरी, जौनपुर और गाजीपुर को भी प्रतिबंधों से छूट दे दी गई है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम-9 की बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। इसमें बताया गया कि ताजा स्थिति के अनुसार लखीमपुर खीरी, जौनपुर और गाजीपुर में कुल सक्रिय केस की संख्या 600 से कम रह गई है। ऐसे में अब इन जिलों में भी सप्ताह में पांच दिन सुबह सात से शाम सात बजे तक कोरोना कफ्यरू से छूट दी जाएगी। साप्ताहिक व रात्रिकालीन बंदी सहित अन्य सभी संबंधित नियम इन जिलों में लागू होंगे। अब सिर्फ 11 जिलों में कोरोना कफ्यरू लागू है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां केस अभी भी अधिक हैं, वहां कोरोना कफ्यरू से जुड़े नियमों का कड़ाई से पालन कराया जाए। सीएम ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर से बचाव की तैयारी में मानव संसाधन का प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है।

जल्द जनता को समर्पित करेंगे पूर्वाचल एक्सप्रेसवे: मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच जीवन और जीविका को सुनिश्चित करने के साथ विकास परियोजनाओं को भी सुचारू रखने के सभी जरूरी प्रयास किए गए हैं। पूर्वाचल एक्सप्रेसवे और बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निर्माण तेजी से चल रहा है। पूर्वाचल एक्सप्रेसवे जल्द ही जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। देश के सबसे लंबे गंगा एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए लगभग 60 फीसद भूमि अधिग्रहीत की जा चुकी है। इसमें और तेजी लाने और जुलाई तक टेंडर की प्रक्रिया पूरी करने को कहा।

’600 से कम सक्रिय केस होते ही लखीमपुर खीरी, जौनपुर और गाजीपुर को भी राहत

’संक्रमण से बचाए रखने की चुनौती, पुलिस-प्रशासन को सक्रिय रहने का योगी ने दिया निर्देश

अब इन जिलों में कोरोना कफ्यरू

मेरठ, लखनऊ, सहारनपुर, वाराणसी, बरेली, मुजफ्फरनगर, गोरखपुर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, झांसी व बुलंदशहर।

कोई टिप्पणी नहीं