Header Ads

शिक्षकों ने बीएसए दफ्तर का घेराव कर दी चेतावनी , बीएसए ने 514 शिक्षकों की जारी की सूची

 शिक्षकों ने बीएसए दफ्तर का घेराव कर दी चेतावनी , बीएसए ने 514 शिक्षकों की जारी की सूची:-

कन्नौज : जिले में नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन आदेश में हो रही हीलाहवाली को लेकर यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) के पदाधिकारियों ने बीएसए दफ्तर का घेराव किया। इस दौरान शिक्षकों की कर्मियों से नोकझोंक हुई। शिक्षकों ने आंदोलन की चेतावनी दी तो बीएसए ने 514 शिक्षकों की सूची जारी कर दी ।


मंगलवार को यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) के जिला महामंत्री पंकज सिंह भदौरिया के साथ कई पदाधिकारी व शिक्षक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने वरिष्ठ लिपिक प्रदीप सक्सेना को ज्ञापन दिया और नवनियुक्त सभी शिक्षकों का वेतन आदेश जारी करने की मांग की। कर्मचारियों ने टालमटोल की, जिस पर शिक्षकों की बहस हुई इसके बाद शिक्षकों ने दफ्तर का घेराव कर दिया, जिस पर लिपिक द्वारा आश्वासन दिया गया कि 514 शिक्षकों का वेतन आदेश जारी कर दिया गया और करीब 300 शिक्षकों की सूची तैयार है, जिसे बुधवार को जारी कर दिया जाएगा। शिक्षकों ने आरोप लगाया कि वेतन लगवाने के लिए नवनियुक्त शिक्षकों से वसूली की जा रही है, जिसकी शिकायतें लगातार संगठन को मिल रहीं हैं। एक-एक शिक्षक से चार-चार हजार रुपये तक वसूले जा रहे हैं। यदि धन उगाही बंद न हुई तो आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान विवेक सिंह, शैलेंद्र दुबे लालू, सुरजीत तोमर, रोहित दुबे, सुनील दिवाकर व रॉबिन समेत कई शिक्षक उपस्थित थे ।


721 शिक्षकों का जारी किया गया वेतन आदेश: बीएसए

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के के ओझा ने बताया कि जिले में 1170 शिक्षकों की नियुक्ति हुई है, जिसमें सत्यापन के बाद शपथ पत्र लेकर 721 का वेतन आदेश जारी कर सूची वित्त एवं लेखाधिकारी को दे दी गई। 300 शिक्षकों के शपथ पत्र और आ गए हैं, जिनकी सूची जल्द भेज दी जाएगी। शेष शपथ पत्रों के लिए खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। उन्होंने बताया कि धन उगाही का आरोप निराधार है। यदि शिकायत मिलती है तो संबंधित कर्मचारी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं