Header Ads

एक जुलाई से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल से इंटर कॉलेजों में अभी संशय बरकरार-Primary ka master

 एक जुलाई से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल से इंटर कॉलेजों में अभी संशय बरकरार-Primary ka master

प्रतापगढ़ जिले के प्राइमरी और मिडिल स्कूल एक जुलाई खुलेंगे। हालांकि बच्चे विद्यालय नहीं आएंगे। शिक्षक स्कूलों में मिड डे मील सहित सभी तैयारियों को पूर्ण करेंगे। जबकि इंटर कॉलेजों के एक जुलाई से खुलने पर संशय बरकरार है।


कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच स्कूलों में जुलाई माह में पठन- पाठन शुरू होने की उम्मीद नहीं दिख रही है। बेसिक शिक्षा विभाग के प्राइमरी और मिडिल स्कूल एक जुलाई से खुल रहे हैं,
मगर स्कूलों में बच्चों के आने पर रोक रहेगी। बीएसए अशोक कुमार सिंह ने पत्र जारी कर सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति शत-प्रतिशत होनी चाहिए। स्कूल की साफ-सफाई के साथ ही एमडीएम रजिस्टर और नामांकन का कार्य तेजी से कराना है। इधर, डीआईओएस सर्वदानंद ने बताया कि इंटर कालेजों को खोलने के लिए शासन से कोई निर्देश नहीं जारी हुआ है।

उन्होंने बताया कि मई और जून माह में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्र छात्राओं को ऑनलाइन शिक्षण का कार्य जारी रहा। शिक्षकों ने ऑडियो, पीडीएफ और वीडियो के माध्यम से अपने स्कूलों के बच्चों को शिक्षित करने की मुहिम चला रखी है। उन्होंने बताया कि जब तक कोई नया आदेश नहीं आता है, तब तक शिक्षक आनलाइन शिक्षा जारी रखेंगे और प्रिंसिपल उसकी निगरानी करते रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं