Header Ads

अभिभावक कर रहे फरियाद बच्चों का साल न हो बर्बाद

 अभिभावक कर रहे फरियाद बच्चों का साल न हो बर्बाद

 गोरखपुर: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के तय फामरूले के आधार पर इस बार रिजल्ट सौ फीसद नहीं बनेगा। पुराना रिकार्ड ही पास होने का आधार बनेगा,यह जानकर बच्चों की खुशी काफूर हो गई है। बच्चों को मायूस देख अभिभावक स्कूलों को फोन कर पास करने की फरियाद कर रहे हैं।

शहर के कई स्कूलों में अभिभावकों के फोन आ रहे हैं। विद्यालय भी अपने स्तर से छात्रों को नंबर देने में रियायत नहीं बरत सकते हैं। क्योंकि हाईस्कूल के अंक बोर्ड के पास पहले से ही उपलब्ध है। बच्चों के पिछले प्रदर्शन का साक्ष्य भी बोर्ड द्वारा मांगा जाएगा। ऐसे में विद्यालय किसी तरह की चूक नहीं करना चाहते हैं।

उधर सीबीएसई ने साफ कर दिया है कि रिजल्ट पिछले तीन साल के बेहतर प्रदर्शन के आधार पर ही स्कूल तैयार करेंगे।


’>>हाईस्कूल व इंटर का रिजल्ट तैयार करने में जुटे स्कूल

’>>अच्छे नंबर के लिए अभिभावक कर रहे स्कूलों को फोन

स्कूलों द्वारा पिछले तीन सालों के प्रदर्शन के आधार पर रिजल्ट तैयार किया जा रहा है। सीबीएसई के सभी नियमों का पालन करते हुए बच्चों के हित में जितना अधिकतम हो सकता है, उसके प्रयास किए जा रहे हैं।

अजय शाही, निदेशक, आरपीएम एकेडमी

अभिभावक बच्चों के भविष्य को लेकर परेशान हैं। इसके लिए वह स्कूल में नियमित फोन कर रहे हैं। उन्हें बताया जा रहा है कि विद्यालय अपने स्तर से कुछ भी नही कर सकता है। बोर्ड के जो निर्देश हैं उसी के तहत रिजल्ट तैयार किया जा रहा है। रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र अगस्त व सितंबर में होने वाली परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

डा.सलील के.श्रीवास्तव, निदेशक, जेपी एजुकेशन एकेडमी

कोई टिप्पणी नहीं