Header Ads

एक दर्जन प्रधानाध्यापकों को चेतावनी पत्र भी जारी

 एक दर्जन प्रधानाध्यापकों को चेतावनी पत्र भी जारी :-

पिंडरा। बेसिक शिक्षा विभाग स्कूल बंद होने के बाद भी स्कूल के भौतिक संसाधन के लिएलगातार बैठक कर प्रधानाध्यापकों के पेंच कस रही है। इसी क्रम में गुरुवार को पिंडरा ब्लॉक के बीआरसी मंगारी पर प्रधानाध्यापकों की बैठक खण्ड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। जिसमें तमाम बिन्दुओं पर हुए कार्यो की समीक्षा करने के साथ एक दर्जन प्रधानाध्यापकों को चेतावनी पत्र भी जारी किए गए।
 




पिंडरा ब्लॉक के 14 न्याय पंचायत में 7 न्याय पंचायत परसरा, फूलपुर हीरामनपुर, औरांव, गड़खरा एवं सिंधोरा के प्रधानाध्यापक/प्रभारी प्रधानाध्यापकों की बैठक हुई। बैठक में ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत 14 पैरामीटर पर संतृप्त विद्यालयों के प्रधानाध्यापक द्वारा प्रमाण पत्र, लाइब्रेरी उनके अभिभावकों का खाता नम्बर और आधार नम्बर शत प्रतिशत अपलोड करने व प्रेरणा पोर्टल पर अद्यतन करने तथा कंवर्जन कॉस्ट की धनराशि अतिशीघ्र बच्चों के अभिभावकों के खाते में हस्तांतरित करने का निर्देश दिया गया। इसके साथ ही ई पाठशाला के संचालन की स्थिति व दीक्षा एप एवं रीड अलांग एप का अधिक से अधिक उपयोग एवं प्रचार- प्रसार अभिभावकों एवं समुदाय के बीच करने के निर्देश दिए गए। उपरोक्त
समस्त कार्य प्राथमिकता से न करने वाले एक दर्जन प्रधानाध्यापकों को चेतावनी जारी की गई और तीन दिन में ग्रान्ट, स्पोर्ट्स ग्रान्ट व कम्पोजिट ग्रान्ट का विवरण, छात्रों का आधार नम्बर, समस्त कार्य पूर्ण कर प्रमाण पत्र देने का आदेश दिया।

कोई टिप्पणी नहीं