Header Ads

बेसिक शिक्षा विभाग में अब पैरोल मॉड्यूल से अप्रैल का वेतन देने की तैयारी

 बेसिक शिक्षा विभाग में अब पैरोल मॉड्यूल से अप्रैल का वेतन देने की तैयारी

पीलीभीत। बेसिक शिक्षा विभाग अब शिक्षकों और शिक्षणेतर कर्मियों का अप्रैल का वेतन मानव संपदा पोर्टल के पेरोल मॉड्यूल के माध्यम से देने की तैयारी में जुटा है। इधर बुधवार को शिक्षकों समेत शिक्षणेत्तर कर्मियों का मार्च का वेतन उनके खातों में भेज दिया गया।


शासन ने बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों का वेतन भुगतान की
प्रक्रिया में बदलाव करते हुए शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मियों का वेतन मानव संपदा पोर्टल के पेरोल मॉड्यूल से देने के निर्देश दिए थे।

पिछले माह बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा मार्च का वेतन पेरोल मॉड्यूल के जरिए देने के प्रयास चल रहे थे। इसी बीच प्रभारी वित्त एवं लेखाधिकारी की तबीयत बिगड़ गई। इससे मार्च माह का वेतन लटक गया। विभाग ने प्रभारी वित्त एवं लेखाधिकारी का चार्ज अन्य लेखाधिकारी को दिलाने के लिए पत्रावली जिला प्रशासन के पास भेजी, मगर मामला थमा रहा। हालांकि मतदान के बाद बिलसंडा ब्लाक, पीलीभीत और बीसलपुर नगर क्षेत्र के 635 शिक्षकों और कर्मचारियों को मार्च का वेतन दे दिया। इधर, बुधवार को शेष सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को मार्च का वेतन उनके खातों में भेज दिया। अब विभाग एक फिर अप्रैल माह का वेतन पेरोल मॉड्यूल के माध्यम से देने की तैयारी में जुट गया है। हालांकि इसमें कुछ दिक्कतें आ रही हैं।

शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को मार्च का वेतन भेजा जा चुका है। अब अप्रैल का वेतन मानव संपदा पोर्टल के पेरोल मॉड्यूल से देने की तैयारी चल रही है। सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए हैं।
चंद्रकेश सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी।

कोई टिप्पणी नहीं