Header Ads

पंचायत चुनाव की वजह से UPTET और डीएलएड परीक्षा में हो सकती है देरी

 पंचायत चुनाव की वजह से UPTET और डीएलएड परीक्षा में हो सकती है देरी

लखनऊ: कोरोना संक्रमण की वजह से 2020 में टाली गई यूपी टीईटी और डीएलएड परीक्षा के आयोजन में अभी देरी हो सकती है. हालांकि दोनों परीक्षाओं के लिए शासन को दो बार प्रस्ताव भेजा गया, लेकिन अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. शासन से मंजूरी के बाद ही परीक्षा का आयोजन कराया जा सकेगा.

दरअसल ये कयास लगाए जा रहे हैं कि अप्रैल महीने में पंचायत चुनाव के बाद 2020 में टाली गई टीईटी और डीएलएड की परीक्षा अप्रैल के बाद के महीनों में आयोजित कराई जा सकती है. इसके अलावा ये भी कयास लगाया जा रहा है कि यूपी में 12 मई तक होने वाली बोर्ड की परीक्षाओं की वजह से भी टीईटी और डीएलएड एग्जाम में विलंब हो रहा है.




टीईटी-2020 और डीएलएड-2020 के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से अब तक दो बार शासन को प्रस्ताव भेजा जा चुका है. दिसंबर महीने में भेजे गए प्रस्ताव में 28 फरवरी 2021 को परीक्षा आयोजित कराए जाने की योजना थी, लेकिन ये परीक्षा नहीं कराई जा सकी.



इसके बाद शासन, एनआईसी और परीक्षा संस्था के बीच हुई बैठक में 7 मार्च 2021 को परीक्षा के आयोजन का प्रस्ताव रखा गया, लेकिन इस पर भी कोई बात नहीं बन सकी. बहरहाल अब पंचायत चुनाव और बोर्ड परीक्षा के बाद ही टीईटी और डीएलएड एग्जाम की तारीख निकलने की उम्मीद जताई जा रही है. इससे छात्रों को कुछ दिन और इंतज़ार करना होगा.

कोई टिप्पणी नहीं