Header Ads

जूनियर हाईस्कूलों में शिक्षक भर्ती के लिए स्नातक में 50% अंक पाने वाले ही कर सकेंगे आवेदन

 जूनियर हाईस्कूलों में शिक्षक भर्ती के लिए स्नातक में 50% अंक पाने वाले ही कर सकेंगे आवेदन

प्रयागराज : प्रदेश के 3049 अशासकीय सहायताप्राप्त (एडेड) जूनियर हाईस्कूलों में शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चल रही है। शनिवार शाम छह बजे तक करीब ढाई लाख से अधिक ने पंजीकरण कराया और डेढ़ लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने अंतिम रूप से आवेदन किया है। प्रधानाध्यापक के 390 व सहायक अध्यापक के 1504 सहित 1894 पदों की लिखित परीक्षा 18 अप्रैल को एक साथ कराई जाएगी। अभ्यर्थी इसके लिए 17 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।


परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने वेबसाइट पर महत्वपूर्ण सूचना अपलोड कराई है। इसमें कहा गया है कि इस भर्ती में अभ्यर्थी के स्नातक में 50 फीसद अंक होना अनिवार्य है। खासकर प्रशिक्षण परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उन बीएड (शिक्षा स्नातक) अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन न करने को कहा गया है, जिनके स्नातक में तय अंक नहीं हैं। क्योंकि आवेदनों की जांच में अर्ह न पाए जाने वाले अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त कर दिए जाएंगे। उन्हें भर्ती की लिखित परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा, इसका उत्तरदायित्व अभ्यर्थी का होगा।

परीक्षा संस्था का कहना है कि कई अभ्यर्थी ऐसे भी हैं, जिन्होंने दोनों पदों के लिए पंजीकरण कराया है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी कर प्रिंट लेने की आखिरी तारीख 19 मार्च रखी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं