Header Ads

एक हजार से ज्यादा शिक्षक नहीं दे रहे जानकारी:- बार बार चेतावनी के बाद भी शिक्षक अपना रवैया बदलने के लिए तैयार नहीं

 एक हजार से ज्यादा शिक्षक नहीं दे रहे जानकारी:- बार बार चेतावनी के बाद भी शिक्षक अपना रवैया बदलने के लिए तैयार नहीं

वाराणसी। मानव संपदा पोर्टल पर शैक्षणिक दस्तावेज को अपलोड करने में जिले के एक हजार से ज्यादा शिक्षक रुचि नहीं ले रहे हैं। बार बार चेतावनी के बाद भी शिक्षक अपना रवैया बदलने के लिए तैयार नहीं है। बेसिक शिक्षा विभाग ने इन्हें 15 मार्च तक का समय दिया है।


इसके बाद संबंधित ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारियों का वेतन रोकने की कार्रवाई बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से की जाएगी। मानव संपदा पोर्टल पर जानकारी नहीं देने वालों में सर्वाधिक प्राइमरी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक है। परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों व अनुचरों के अवकाश आवेदन की स्वीकृति और सेवा पुस्तिका के रखरखाव के लिए मानव संपदा पोर्टल से ऑनलाइन प्रणाली चार सितंबर 2019 से लागू की गई थी। तब से अब तक शासन ने कई बार विभागीय अधिकारियों को शैक्षिक अभिलेखों को पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए जा चुके हैं, इसके बाद भी अभी भी इसकी गति धीमी है।

मानव संपदा पोर्टल पर जानकारी अपलोड नहीं करने वाले शिक्षकों को चिह्नित किया गया है। सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को 15 मार्च तक ब्योरा अपलोड कराने के लिए निर्देश दिए गए हैं।- राकेश सिंह, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं