Header Ads

परीक्षा टली, विद्यालय बंद शिक्षक भी नहीं जाएंगे स्कूल

 परीक्षा टली, विद्यालय बंद शिक्षक भी नहीं जाएंगे स्कूल

हरदोई। शासन स्तर से आदेश जारी होने के बाद जिले के कक्षा एक से आठ तक के विद्यालयों को 24 से 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया। इस बीच परिषदीय स्कूलों में होने वाली परीक्षा को भी टाल दिया गया है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सोमवार को उच्च स्तरीय बैठक होने के बाद शासन स्तर से आदेश जारी किया गया। इसमें कक्षा एक से आठवीं तक के सरकारी व निजी स्कूलों में 24 से 31 मार्च तक का अवकाश घोषित कर दिया गया है। साथ ही यह भी आदेश जारी किया कि जिन शिक्षण संस्थाओं में परीक्षाएं चल रही हैं वहां कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णतः पालन करते हुए परीक्षाएं संपंन कराई जाएं। इन निर्देशों के बाद जिले में भी परिषदीय व निजी स्कूलों में आज से 31 मार्च तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। 25 व 26 मार्च को होने वाली परिषदीय परीक्षाएं व मूल्यांकन को भी आगे के लिए टाल दिया गया है। अग्रिम निर्देश मिलने पर ही ये परीक्षाएं कराई जाएंगी। उन्होंने बताया कि विद्यालयों में पूर्णतया अवकाश है इसलिए शिक्षकों को स्कूल जाने की भी आवश्यकता नहीं हैं।


शासन से आदेश आने के बाद कक्षा आठ तक के समस्त राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त, वित्त विहीन माध्यमिक विद्यालयों में 24 से 31 मार्च तक का अवकाश घोषित कर दिया गया है। - वीके दुबे, जिला विद्यालय निरीक्षक

कोई टिप्पणी नहीं