Header Ads

खुशखबरी :- तीन दिन में शुरू होगी आंगनबाड़ी के रिक्त 5300 पदों पर भर्ती प्रक्रिया

 खुशखबरी :- तीन दिन में शुरू होगी आंगनबाड़ी के रिक्त 5300 पदों पर भर्ती प्रक्रिया

लखनऊ। बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग में आंगनबाड़ी व मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। इसके लिए निदेशक आईसीडीएस डॉ. सारिका मोहन की ओर से मंगलवार को सभी डीएम को तीन दिन में भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश में इस समय इन तीनों श्रेणी के करीब 5300 पद


खाली हैं। निदेशक आईसीडीएस ने जिला कार्यक्रम अधिकारियों को भी तीन दिन में खाली पदों का ब्योरा एनआईसी की ओर से विकसित वेबसाइट पर अपलोड कर रिक्तियों के सापेक्ष भर्ती विज्ञापन जारी कराने को कहा है। काफी समय से आंगनबाड़ी केंद्रों में पद रिक्त होने से काम प्रभावित हो रहा था इस बीच जब सरकार ने मिशन रोजगार किया है तो अब इन पदों को भरने की कवायद शुरू हुई है। निदेशक ने बताया कि विभाग की वेबसाइट - sup.gov.in पर आंगनबाड़ी केंद्रों की रिक्तियों का ब्योरा आरक्षण सहित जिला स्तर पर फीड किया जाएगा। इसके लिए जिला कार्यक्रम अधिकारियों को लॉगइन आईडी और पासवर्ड दिया जा चुका है। आंगनबाड़ी, मिनी आंगनबाड़ी और सहायिकाओं के खाली पदों को भरने के संबंध में इससे पहले जनवरी में विस्तृत निर्देश जारी किए जा चुके हैं उसी क्रम में अगले तीन दिनों में जिलों में आरक्षणवार खाली पदों की फीडिंग वेबसाइट पर की जाएगी। इसके बाद भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा।

45 दिन में पूरी होगी भर्ती प्रक्रिया

निदेशक ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया की समयसीमा तय कर दी गई है। अगले तीन दिनों में विज्ञापन जारी होंगे। विज्ञापन जारी होने के 21 दिनों तक ऑनलाइन आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को समय दिया जाएगा। पूरी भर्ती प्रक्रिया विज्ञापन जारी होने के 45 दिनों में पूरी करने के आदेश दिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं