Header Ads

प्रधानाध्यापक पद के लिए भेजें कालेज का विकल्प:- विभागीय चयन समिति ने 24 दिसंबर 2020 को किया था पदोन्नत, प्रधानाध्यापक पद पर की नियुक्ति

 प्रधानाध्यापक पद के लिए भेजें कालेज का विकल्प:- विभागीय चयन समिति ने 24 दिसंबर 2020 को किया था पदोन्नत, प्रधानाध्यापक पद पर की नियुक्ति

प्रयागराज : प्रदेश के राजकीय माध्यमिक कालेजों में तैनात शिक्षकों की पदोन्नति हो चुकी है। अब उनसे कालेजों का विकल्प लेकर तैनाती की जानी है। अपर शिक्षा निदेशक राजकीय अंजना गोयल ने सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश दिया है कि वे शिक्षकों से विकल्प लेकर व रिक्ति की सूचना का परीक्षण करके चार मार्च तक उपलब्ध कराएं।


उत्तर प्रदेश शैक्षिक अध्यापन (अधीनस्थ राजपत्रित) शिक्षण पुरुष शाखा में रिक्त पदों पर पदोन्नति के लिए विभागीय चयन समिति की बैठक 24 दिसंबर 2020 को हुई थी। पदोन्नति पाने वालों की तैनाती विकल्प लेकर की जानी है। अपर निदेशक ने पुरुष संवर्ग के उन राजकीय हाईस्कूलों की सूची जिला विद्यालय निरीक्षकों को भेजी है, जहां प्रधानाध्यापक का पद रिक्त है। डीआइओएस को इसकी पुष्टि करनी है और पदोन्नत शिक्षकों से वरीयता क्रम में तीन-तीन विद्यालयों का विकल्प लिया जाएगा। निर्देश है कि पदस्थापन सिर्फ राजकीय हाईस्कूल बालक वर्ग में रिक्त पद के सापेक्ष किया जाना है। यदि सूची से इतर कोई विकल्प दिया जाता है तो साथ में रिक्ति का प्रमाण प्रस्तुत करना होगा। एक विद्यालय के लिए एक से अधिक विकल्प मिलने पर वरिष्ठता के आधार पर पदस्थापन होगा। अपर निदेशक का आदेश है कि संबंधित शिक्षक चुने गए विकल्प की सूचना डीआइओएस को उपलब्ध कराएंगे, वे विकल्प को देखकर व रिक्ति की पुष्टि करके निदेशालय को चार मार्च तक ईमेल से अवगत कराएं।

प्रवक्ता के लिए देने होंगे पांच विकल्प :

उत्तर प्रदेश विशेष अधीनस्थ शैक्षणिक प्रवक्ता संवर्ग महिला शाखा में रिक्त पदों पर उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की ओर से पदोन्नति की गई है। अब एलटी ग्रेड शिक्षिकाओं का पदस्थापन होना है। डीआइओएस को शिक्षिकाओं की सूची भेजी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं