Header Ads

परिषदीय विद्यालयों के आठ शिक्षकों का रोका एक दिन का वेतन


मऊ। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जिले के विभिन्न परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की मोबाइल लोकेशन से जांच की। मोबाइल लोकेशन में चार परिषदीय विद्यालयों के आठ शिक्षक गैरहाजिर मिले।

बीएसए ने इन सभी का एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया है। इसके साथ ही एक सप्ताह में स्पष्टीकरण मांगा है। विद्यालयों में शिक्षकों के उपस्थित मिलने पर शिक्षकों को प्रोत्साहित किया। जिले में 1208 विद्यालयों में लगभग चार हजार से अधिक शिक्षक कार्यरत हैं। परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षकों की अनियमित दिनचर्या पर लगाम कसने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार उपाध्याय ने शिक्षकों की मोबाइल लोकेशन लिया।





मोबाइल लोकेशन में रानीपुर ब्लाक क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय बड़ार में सहायक अध्यापक राघवेंद्र राय, इसी विद्यालय के अनुदेशक संजय यादव गायब मिले। कंपोजिट विद्यालय फतहपुर मंडाव में सहायक अध्यापक निर्मला अनुपस्थित मिली। प्राथमिक विद्यालय तिनहरी में सहायक अध्यापक शैलेश, सहायक अध्यापक प्रज्ञा त्रिपाठी,सहायक अध्यापक शशि प्रभा तथा प्राथमिक विद्यालय कटिहारी में तैनात ऊषा देवी अनुपस्थित मिली। मोबाइल लोकेशन में विद्यालयों में उपस्थित मिलने पर शिक्षकों को प्रोत्साहित किया। इस बाबत बीएसए संतोष कुमार उपाध्याय का कहना है कि कार्य में लापरवाही किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मोबाइल लोकेशन में आठ शिक्षकों का एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया गया है। संतोषजनक स्पष्टीकरण न मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं