Header Ads

डीएलएड सेमेस्टर परीक्षाएं आठ से, चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा 11 से 13 जनवरी तक होगी

प्रयागराज, । डिप्लोमा इन इलेमेंटरी एजुकेशन यानी डीएलएड प्रशिक्षण के द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा आठ और चतुर्थ सेमेस्टर की 11 जनवरी से शुरू होगी।


परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने बुधवार को परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया है। डीएलएड प्रशिक्षण के द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाएं आठ से 10 जनवरी तक दो पालियों में होंगी। आठ जनवरी को सुबह दस बजे से 12 बजे तक वर्तमान भारतीय समाज एवं प्रारंभिक शिक्षा विषय की होगी। दूसरी पाली में डेढ़ बजे से साढ़े तीन बजे तक प्रारंभिक शिक्षा के नवीन प्रयास का प्रश्नपत्र होगा। नौ जनवरी को सुबह दस से 11 बजे तक विज्ञान, साढ़े 11 से साढ़े 12 बजे तक गणित का प्रश्नपत्र होगा। दस जनवरी को दस से 11 बजे तक हिंदी और साढ़े 11 बजे से साढ़े 12 बजे तक अंग्रेजी विषय का प्रश्नपत्र आयोजित किया जाएगा।




  चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा 11 से 13 जनवरी तक होगी

चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा 11 जनवरी से 13 जनवरी के मध्य प्रस्तावित है। इसमें 11 जनवरी को सुबह दस बजे से 12 बजे तक आरंभिक स्तर पर भाषा एवं गणित के पठन, लेखन क्षमता का विकास, डेढ़ बजे से साढ़े तीन बजे तक शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशासन विषय का प्रश्नपत्र होगा। 12 जनवरी को सुबह दस से 11 बजे तक गणित और साढ़े 11 से साढ़े 12 बजे तक गणित विषय का प्रश्नपत्र होगा। वहीं दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक सामाजिक अध्ययन विषय की परीक्षा होगी।



कोई टिप्पणी नहीं