Header Ads

यूपी पुलिस में सिपाही के 60 हजार पदों पर 30 से 32 लाख आवेदन आने की संभावना, अब यूपी कांस्टेबल भर्ती में हो सकती है यह घोषणा

 

यूपी पुलिस में सिपाही के 60 हजार पदों पर भर्ती के लिए आयु के बाद आवेदन तिथि के भी बढ़ने की सम्भावना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट देने की घोषणा के बाद बुधवार को ऑनलाइन आवेदन की वेबसाइट को एक बार फिर से दुरुस्त करने की प्रक्रिया शुरू की गई। इससे आयु सीमा में वृद्धि के निर्णय के अनुसार ऑनलाइन आवेदन स्वत: स्वीकृत हो सकेंगे।




मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद करीब 30 से 32 लाख आवेदन आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। कारण अधिकतम 22 वर्ष की आयु सीमा तक भर्ती बोर्ड को 25 लाख आवेदन आने की संभावना थी। आयु सीमा में तीन वर्ष की बढ़ोतरी से करीब पांच से सात लाख अभ्यर्थियों बढ़ने की संभावना व्यक्त की जा रही है। उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अधिकारियों की माने तो बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में वेबसाइट और ऑनलाइन आवेदन संबंधी साफ्टवेयर में बदलाव की प्रक्रिया देर रात तक जारी थी। बोर्ड की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि वेबसाइट को अपडेट करने के बाद अंतिम दौर की टेस्टिंग की जा रही है। देर रात तक इसे शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है।



तीन साल की छूट के बाद अधिकतम आयु


(एक जुलाई 2023 को)


सामान्य वर्ग-


पुरुष 25 वर्ष आयु पूर्ण न की हो


महिला 28 वर्ष आयु पूर्म न की हो


आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग


पुरुष---25 वर्ष की आयु पूर्ण न की हो


महिला---28 वर्ष आयु पूर्ण न की हो


ओबीसी


पुरुष:-30 वर्ष आयु पूर्ण न की हो


महिला-33 वर्ष की आयु पूर्ण न की हो


अनुसूचित जाति


पुरुष-30 वर्ष की आयु पूर्ण न की हो


महिला-33 वर्ष आयु पूर्ण न की हो


अनुसूचित जनजाति


पुरुष-30 वर्ष आयु पूर्ण न की हो


महिला-33 वर्ष आयु पूर्ण न की हो

कोई टिप्पणी नहीं