Header Ads

जुलाई के पहले हफ्ते तक पूरी होगी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती


प्रयागराज । एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती- 2018 के तहत अवशेष श्रेष्ठता सूची से मेरिट में नीचे रह गए अभ्यर्थियों की चयन प्रक्रिया जुलाई के पहले हफ्ते तक पूरी कर ली जाएगी। अवशेष श्रेष्ठता सूची जारी किए जाने की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को आयोग में धरना देने पहुंचे अभ्यर्थियों को यह आश्वासन दिया गया है।

अभ्यर्थियों को बताया गया कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) को अभ्यर्थन वापसी के लिए मिले प्रार्थना पत्रों की जांच की प्रक्रिया अंतिम दौर में है। जल्द ही अवशेष श्रेष्ठता सूची जारी की जाएगी। अभ्यर्थी लंबे समय से मांग कर रहे थे कि एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 के तहत अभिलेख सत्यापन की प्रक्रिया में जिन चयनित अभ्यर्थियों के शामिल न होने से सीटें रिक्त रह गईं हैं, उनकी जगह अवशेष श्रेष्ठता सूची जारी करते हुए मेरिट में नीचे रह गए अभ्यर्थियों को चयन के अवसर प्रदान किए जाएं।

छात्र हित में आयोग ने ऐसे अभ्यर्थियों से अभ्यर्थन वापसी के लिए आवेदन पत्र मांग लिए थे। पहले आवेदन पत्र की अंतिम तिथि 15 मई तय थी और तब तक आयोग को 32 आवेदन मिले थे, लेकिन आवेदन निर्धारित प्रारूप में नहीं थे। तिथि बढ़ाए जाने के बाद कई नए आवेदन भी आ गए, लेकिन इनमें से ज्यादातर आवेदन ऐसे थे, जो संबंधित अभ्यर्थी की जगह किसी दूसरी ईमेल आईडी से भेजे गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं