Header Ads

यूपीपीएससी 10 दिनों में 906 का भेजेगा डाटा


● कृषि प्राविधिक सहायक भर्ती-2013 का मामला

● ओवरएज अभ्यर्थियों को दिया आश्वासन

प्रयागराज, । उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग कृषि प्राविधिक सहायक भर्ती-2013 में शामिल होने के बाद ओवरएज हो चुके 906 अभ्यर्थियों का डाटा 10 दिनों के भीतर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) को प्रेषित कर देगा। गुरुवार को आयोग में धरना देने पहुंचे अभ्यर्थियों को यूपीपीएससी की ओर से यह आश्वासन दिया गया है।

यूपीएसएसएससी कृषि प्राविधिक सहायक के 3466 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन तैयार कर चुका है, लेकिन यूपीपीएससी से 906 अभ्यर्थियों का डाटा प्राप्त न होने के कारण विज्ञापन जारी नहीं कर पा रहा है। दरअसल, कृषि प्राविधिक सहायक भर्ती-2013 में त्रिस्तरीय आरक्षण का विवाद कोर्ट में गया था। हाईकोर्ट ने भर्ती निरस्त कर दी थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाते हुए भर्ती को हरी झंडी दे दी थी। साथ ही भर्ती में शामिल 906 अभ्यर्थियों को बाहर कर दिया था। ये अभ्यर्थी 2013 की भर्ती के बाद ओवरएज हो गए थे, इस पर उन्होंने आयु सीमा में छूट देने या अगली भर्ती में शामिल होने की मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट ने सितंबर 2019 में आदेश दिया कि इन 906 अभ्यर्थियों को कृषि प्राविधिक सहायक की अगली भर्ती में शामिल किया जाए।
डाटा भेजे जाने की मांग को लेकर अभ्यर्थी गुरुवार को सुबह 1030 बजे आयेाग के गेट के सामने धरने पर बैठ गए। दोपहर में चार अभ्यर्थी आशुतोष त्रिपाठी, बृजेंद्र पांडेय, अमित शुक्ला और अभिनव मिश्रा को वार्ता के लिए बुलाया गया। उन्हें आश्वस्त किया गया कि 10 दिनों के भीतर डाटा भेज दिया जाएगा। अभ्यर्थियों ने धरना समाप्त कर दिया।


कोई टिप्पणी नहीं