Header Ads

पॉलीटेक्निक सम सेमेस्टर परीक्षाएं 28 जून से होंगी


पॉलीटेक्निक सम सेमेस्टर परीक्षाएं 28 जून से होंगी

लखनऊ, । उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा परिषद की सम सेमेस्टर की परीक्षा 28 जून से शुरू होंगी। गुरुवार को हुई परीक्षा समिति की बैठक में पहले 12 जून से प्रस्तावित सम सेमेस्टर की परीक्षा को परीक्षा स्थगित किया गया। इसके बाद 28 जून से कराने का निर्णय लिया गया।


बोर्ड सचिव राकेश वर्मा ने बताया कि सम सेमेस्टर के प्रैक्टिकल 15 अप्रैल से कराए जाएंगे। इस सम्बंध में कॉलेज प्राचार्यों को निर्देश भेजे जा रहे हैं। यदि कुछ प्रैक्टिकल रह जाते हैं तो लिखित परीक्षा के बाद प्रैक्टिकल पूरे कराए जाएंगे। सचिव ने बताया कि जल्दी ही परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जाएगा। जिसकी सूचना जल्द ही दी जाएगी।

परीक्षा तिथि की घोषणा पर हास्टल में रहने वाले मुस्लिम छात्रों ने बकरीद के बाद परीक्षा कराने की अपील की है। छात्रों ने कहा कि हम लोग घर से दूर रहते हैं, 29 जून को बकरीद का पर्व है यदि 28 जून से परीक्षा शुरू होंगी तो त्योहार में हम अपने घर नहीं जा पांएगे।

यूएफएम छात्रों का जारी होगा परिणाम प्राविधिक शिक्षा सचिव राकेश वर्मा ने बताया कि बैठक में पूर्व में हुई विषम सेमेस्टर दिसम्बर 2022 परीक्षा में अनुचित साधना में आरोपित 82 छात्रों की सुनवायी समिति ने की। 82 में 64 छात्र ही सुनवाई के लिए उपस्थित हुए।

जानकारी के अनुसार परीक्षार्थियों द्वारा दिए गए साक्ष्यों के आधार पर परीक्षाफल घोषित किए जाने का निर्णय लिया गया है


कोई टिप्पणी नहीं