Header Ads

वीडियो कॉलिंग से अनुश्रवण सम्बन्धी आदेश पर एक प्रतिनिधि मंडल मेरे तथा यशश्वी प्रदेश महामंत्री नरेश कौशिक जी के नेतृत्व में महानिदेशक महोदय विजय किरन आनन्द जी से मिला।तथा कड़े शब्दों विरोध जताया।वार्ता का विन्दुवार विवरण निम्नवत है।


वीडियो कॉलिंग से अनुश्रवण सम्बन्धी आदेश पर एक प्रतिनिधि मंडल मेरे तथा यशश्वी प्रदेश महामंत्री नरेश कौशिक जी के नेतृत्व में महानिदेशक महोदय विजय किरन आनन्द जी से मिला।तथा कड़े शब्दों विरोध जताया।वार्ता का विन्दुवार विवरण निम्नवत है।




1-महानिदेशक महोदय ने वीडियो कॉलिंग सम्बन्धी आदेश पर जोर न देने का भरोसा दिया।तथा इसे वापस लेने पर भी सहमत हुए।और डी0जी0 साहब ने कहा कि आप अपने ग्रुप में लिख दीजिए सहमति बन गयी।परन्तु मैंने साफ शब्दों में कह दिया कि यदि वापस न हुआ तो हम पूर्ण वहिष्कार करेंगे।आप लोग रजिस्टर्ड मोबाइल की पैड वाले में जरूर डाल लें।
2-मेरी शिकायत पर एक जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी को कड़े शब्दों में कहा कि जब जूनियर संघ उपाध्यक्ष के साथ आप का यह व्यवहार है तो आम शिक्षक के साथ क्या रहता होगा।तत्काल कार्यवाही समाप्त करने के निर्देश दिए।
3-एक जनपद में ए0आर0पी0 चयन की गई अनियमितता पर मेरा पत्र पर तत्काल वाट्सप भेज कर कड़े निर्देश देते हुए शाम तक आख्या देने के निर्देश दिए।
4-एक जनपद में 2015 के सेवानिवृत्त शिक्षको का बीमा भुगतान न होने पर मेरे कहने पर सम्बंधित वित्त एवं लेखधिकारी को लाइन पर लेते हुए भुगतान न होने का कारण पूछा संतुष्ट न होने पर सम्बंधित की बिजलेंस जांच कराने के लिए कहा तथा शाम तक वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए तथा शाम तक आख्या न आने पर कठोर कार्यवाही के लिए कहा।
5-एक जनपद के वित्त एवं लेखधिकारी नगर क्षेत्र के विद्यालय में कब्जा किये थे।उन्हें तत्काल अपने कार्यालय में जाने के निर्देश दिए।
6-जनपद के अंदर पारस्परिक स्थानांतरण प्रक्रिया एक हफ्ते बाद प्रारम्भ होगी।
7-एक माह के अंदर जी0पी0एफ0 आन लाइन होगा।
8-निलंबन प्रकरण तीन माह के अंदर निस्तारित होंगे।
9-पी0आर0ओ0 मनोज कुमार के साथ 29 मार्च को डायट मेंटर द्वारा की गई अभद्रता पर महानिदेशक महोदय ने मुझसे तत्काल शिकायती पत्र मांगा।मेरे द्वारा तत्काल उपलब्ध करा दिया गया। इस पर कठोर कार्यवाही का भरोसा दिया।
आज महानिदेशक महोदय को जो भी व्यक्तिगत प्रकरण अधिकारियों की लापरवाही के उठाये उसके जवाब में फोन करके जो निर्देश दिए वह क्षण संगठन के लिए निश्चित ही सुखद थे।और संगठन का महत्व स्प्ष्ट झलक रहा था।
प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश कोषाध्यक्ष सुरेश सिंह,मण्डल अध्यक्ष वीर विक्रम सिंह,जिला अध्यक्ष गोण्डा अशोक पाण्डेय,जिला अध्यक्ष बहराइच विद्या बिलास पाठक,जिला अध्यक्ष लखनऊ प्रभाकांत मिश्र,महामंत्री सुधीर सहगल, पी0आर0ओ0 मनोज कुमार आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं