Header Ads

बेसिक स्कूलों के निरीक्षण में गैरहाजिर मिले कई शिक्षक , एक दिन का वेतन काटने के निर्देश


नागल। अपर निदेशक बेसिक शिक्षा योगराज सिंह द्वारा ब्लॉक नागल के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय बसेड़ा सुबह आठ बजे बंद पाया गया, जबकि छात्र-छात्राएं स्कूल के बाहर अध्यापकों को इंतजार कर रहे थे। एडी बेसिक योगराज सिंह ने बताया कि निरीक्षण के दौरान इस विद्यालय में कार्यरत अध्यापको शिवानंद, राजेश कुमार एवं शिक्षामित्र अर्चना एवं मोनिका समय पर उपस्थित नहीं पाए गए, जबकि विद्यालय में छात्र-छात्राएं इंतजार कर रहे थे।

एडी बेसिक द्वारा विद्यालय में कार्यरत अध्यापकों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके पश्चात प्राथमिक विद्यालय सरसीना का निरीक्षण 8:10 पर किया गया जिसमें सहायक अध्यापिका रूपा त्यागी एवं नीलम त्यागी विद्यालय में समय से उपस्थित नहीं हुई। उपस्थित प्रधानाध्यापक द्वारा अपने दायित्व का निर्वाह ठीक प्रकार से नहीं किया जा रहा था। एडी बेसिक ने बताया कि अनुपस्थित पाए गए अध्यापकों एवं देरी से आने वाले अध्यापकों के विरुद्ध जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहारनपुर को कार्रवाई हेतु पत्र प्रेषित किया जा रहा है।



एडी बेसिक द्वारा बताया गया कि निदेशालय स्तर से दिए गए निर्देशों के क्रम में विद्यालय स्टाफ को समय से उपस्थित होकर टाइम एंड एवं मोशन गतिविधि के अंतर्गत बच्चों को शिक्षक संदर्शिका एवं पाठ योजना बनाकर कार्य कराए जाने के निर्देश हैं परंतु अभी भी कुछ अध्यापक समय से विद्यालय में उपस्थित नहीं हो रहे हैं। ऐसे अध्यापकों को चिह्नित कर उन पर कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं