Header Ads

अब ड्रेस में नजर आएंगे परिषदीय विद्यालयों के रसोइया, यह यूनिफार्म शासन ने कि निर्धारित


कासगंज। अब बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में तैनात रसोइया यूूनीफार्म में नजर आएंगे। महिला रसोइयों को साड़ी में और पुरुष रसोइयों को पेंट शर्ट पहनकर विद्यालय आना होगा। इसके लिए 500 रुपये की धनराशि रसोइयों के खाते में भेजी गई है।



जिले में 1263 परिषदीय स्कूल संचालित हैं। इन विद्यालयों में बच्चों के मध्यान्ह भोजन बनाने की जिम्मेदारी रसोइयों पर है। वर्तमान में 3342 रसोइया जिले में तैनात हैं। अभी तक रसोइयों के लिए कोई यूनीफार्म निर्धारित नहीं थी। जिससे उनकी अलग से पहचान नहीं हो पाती थी। शासन का मध्यान्ह भोजन की साफ सफाई पर काफी ध्यान है। इसी के तहत ही अब स्कूलों में तैनात रसोइयों के लिए यूनीफार्म निर्धारित की गई है। जिससे उनकी अलग से पहचान हो सके।


रसोइया काफी समय से मानदेय बढ़ाने एवं यूनीफार्म दिए जाने की मांग कर रही थी। शासन ने मानदेय तो पहले ही बढ़ा दिया। अब यूनीफार्म की मांग भी पूरी हो चुकी है। अब यूनीफार्म का रंग निर्धारित नहीं किया गया है।

शासन से रसोइयों के यूनीफार्म के लिए 500 रुपये का बजट निर्धारित किया है। बजट का धन रसोइयों के खाते में भेजा जा चुका है। ताकि वे यूनीफार्म खरीद सकें। राजीव कुमार, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं