Header Ads

बेसिक स्कूल परिसर में नर्तकियां नचाने में चली गई प्रधानी


हमीरपुर/भरुआ सुमेरपुर। जिलाधिकारी डॉ. चंद्रभूषण त्रिपाठी ने कराना टिकरौली गांव की प्रधान के वित्तीय और प्रशासनिक अधिकार सीज कर दिए हैं। प्रधान पर ये कार्रवाई परिषदीय विद्यालय परिसर में नर्तकियों का डांस कराने पर की गई है। ग्राम पंचायत के कार्य संचालन के लिए तीन सदस्यीय टीम बनाई गई है।



ग्राम प्रधान संध्या पाल के बेटे का 11 जुलाई को जन्मदिन था। प्रधान ने गांव के परिषदीय विद्यालय परिसर में नर्तकियों का डांस कराया था। नृत्य का वीडियो 14 जुलाई को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

वीडियो को संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी राजेंद्र प्रकाश, एडीओ पंचायत मनफूल पाल और बीएसए कल्पना जायसवाल से जांच कराई। जांच टीम ने 19 जुलाई को जिलाधिकारी को रिपोर्ट सौंपी थी।
प्रधान से स्पष्टीकरण मांगा गया था। 11 अक्तूबर को जारी आदेश में प्रधान को सरकारी स्कूल में नर्तकियों का डांस कराने का दोषी माना गया। चुंकि सरकारी विद्यालयों में निजी कार्यक्रम करना वर्जित है।
नियमों का उल्लंघन करने पर पंचायती राज अधिनियम 1995 की धारा 95 1 (छ) के तहत ग्राम प्रधान के अधिकार सीज कर दिए गए। संचालन समिति में नीलम देवी, ललिता व उर्मिला को शामिल किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं