Header Ads

सुबह 8.42 बजे तक स्कूल बंद रहने व प्रातः 8:00 बजे हस्ताक्षर करने पर प्रधानाध्यापिका निलंबित, पढे पूरी खबर


लखीमपुर खीरी। बेसिक शिक्षा विभाग के उच्च प्राथमिक विद्यालय खीरी टाउन प्रथम

को प्रधानाध्यापिका और मितौली क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय मझिगवां के चपरासी को बीएसए ने निलंबित कर दिया है।






बताते चलें कि उच्च प्राथमिक विद्यालय खीरी टाउन प्रथम के 18 अगस्त 2022 को सुबह 8.42 बजे तक बंद रहने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने बीईओ मुख्यालय को जांच के निर्देश दिए थे। बोईओ द्वारा भेजी गई जांच रिपोर्ट के मुताबिक, उपस्थिति पंजिका में प्रधानाध्यापिका कहकशां अंजुम द्वारा प्रातः 8:00 बजे हस्ताक्षर किए गए, जबकि वह 9.30 बजे के बाद विद्यालय पहुंचीं।


प्रधानास्यापिका द्वारा विद्यालय के गेट की चाभी 9.30 बजे के बाद अपने परिवार के सदस्य द्वारा भेजी गई, जिसके बाद विद्यालय आकर हस्ताक्षर किए गए। अनुपस्थित सहायक अध्यापक प्रीती पांडेय के कॉलम में आकस्मिक लिखा गया, जबकि इनके द्वारा अवकाश की सूचना नहीं दी गई। प्रधानाध्यापिका द्वारा कला अनुदेशक शुमैला ऐनम के कॉलम में एक माह से लगातार आकस्मिक अवकाश लिखा गया, जबकि अनुदेशक को इतने

अवकाश देव नहीं है। शारीरिक शिक्षा के अनुदेशक शरीफ के कॉलम को 10.30 बजे तक जानबूझकर खाली रखा गया।



दूसरा मामला मितौली क्षेत्र के बीआरसी कार्यालय का है, जहां पर संबद्ध उच्च प्राथमिक विद्यालय मझिगवां के चपरासी रोहित कुमार को भी बीएसए नै निलंबित कर दिया है। शिक्षक संघ के अध्यक्ष व मंत्री ने चपरासी रोहित कुमार के विरुद्ध शिक्षकों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने व गाली-गलौज करने की शिकायत की थी। इससे शिक्षकों ने चपरासी को मूल विद्यालय में भेजने की मांग की थी। जांच में आरोप सही पाए जाने पर बीएसए डॉ लक्ष्मी कांत पांडेय ने चपरासी रोहित कुमार को निलंबित कर उच्च प्राथमिक विद्यालय लल्हौआ में उपस्थिति दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। साथ ही मामले की जांच बेहजम के बीईओ देवेश राय को सौंपी है।

कोई टिप्पणी नहीं