Header Ads

रंग लाई हड़ताल, 72 शिक्षकों का भुगतान


अंबेडकरनगर। जिले के माध्यमिक शिक्षकों की चौकडाउन हड़ताल रंग लाई है। गुरुवार को जिले के पांच इंटर कॉलेजों में तैनात 72 नियमित शिक्षकों के दो माह के बकाया वेतन का भुगतान हो गया, वहीं संबंधित कॉलेजों के 21 तदर्थ शिक्षकों का भुगतान नहीं हो सका है। इससे जिले के तदर्थ शिक्षकों में भुगतान को लेकर उहापोह की स्थिति बनी हुई है। उधर, पांच विद्यालयों के शिक्षकों का बकाया भुगतान के बाद माध्यमिक शिक्षक संघ ने सभी कॉलेजों में तैनात अध्यापकों का बकाया भुगतान किए जाने की मांग की।


"जून व जुलाई का वेतन भुगतान न होने से माध्यमिक शिक्षकों ने बीते दिनों ही चॉकडाउन हड़ताल शुरू कर दी थी। इस पर गत दिवस ही डीएम व डीआईओएस ने माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आश्वस्त किया था कि शीघ्र भुगतान की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी इसके बाद हड़ताल समाप्त हो गई थी।

इस बीच गुरुवार को बीएन इंटर कॉलेज, जयराम वर्मा इंटर कॉलेज नाउसांडा, संतकवीर इंटर कॉलेज सैदापुर, आदर्श कृषक इंटर कॉलेज सूखतारा व संत द्वारिका इंटर कॉलेज बेनीपुर के माध्यमिक शिक्षकों का दो माह के वेतन का भुगतान हो गया। डीआईओएस कार्यालय के अनुसार संबंधित कॉलेजों में तैनात 72 शिक्षकों का भुगतान हो गया है।


शेष विद्यालयों के शिक्षकों का भी शीघ्र ही भुगतान हो जाएगा। इस बीच जिन पांच कॉलेजों में शिक्षकों का भुगतान हुआ है, वहां तैनात 21 तदर्थ शिक्षकों का भुगतान नहीं हो सका। संघ के जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार वर्मा ने कहा कि चॉकडाउन हड़ताल का ही नतीजा रहा कि पांच विद्यालयों के शिक्षकों का वेतन भुगतान हो गया है। शेष 41 कॉलेजों के शिक्षकों का भी भुगतान हो जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं