Header Ads

असिस्टेंट प्रोफेसर और एआरओ की नौकरी के नाम पर 50 लाख ठगे


असिस्टेंट प्रोफेसर और एआरओ की नौकरी लगवाने का झांसा देकर शातिरों ने दो युवकों से 50 लाख रुपये ठग लिए। ठगी का शिकार हुए एक युवक ने सिविल लाइंस थाने में चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

डायमंड अपार्टमेंट, लखनऊ के रहने वाले बृजेश सिंह ढिल्लो ने गुलाब सिंह डिग्री कॉलेज, बिजनौर के असिस्टेंट प्रोफेसर अशोक कुमार, रूप सिंह, चरन सिंह और देवेश कुमार के खिलाफ 50 लाख रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया है। बृजेश ने पुलिस को बताया कि अशोक कुमार ने कहा था कि उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग में उसकी सेटिंग है। विज्ञापन संख्या 50 में निकली भर्ती में चरन सिंह और देवेश कुमार का असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयन होना तय है।

वहीं दूसरे पीड़ित अभिषेक सिंह चौहान को आरोपियों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की एआरओ परीक्षा पास कराने का झांसा दिया था। सौदा होने के बाद 30 नवंबर 2021 को प्रयागराज में बृजेश व अभिषेक ने 25-25 लाख रुपये देवेश और चरन सिंह को दिए। बदले में चरन सिंह ने दोनों युवकों को इंडियन बैंक की मुरादाबाद शाखा के कई चेक दिए और नौकरी न मिलने पर रकम वापस देने की बात कही।

लेकिन परिणाम निकला तो न तो बृजेश का असिस्टेंट प्रोफेसर में और न ही अभिषेक का एआरओ में चयन हुआ। इसके बाद भी अशोक ने कहा कि परेशान होने की जरूरत नहीं है। उसने दोनों को फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिए। जब ज्वाइनिंग के लिए पहुंचे तो इस फर्जीवाड़े की जानकारी हुई।

कोई टिप्पणी नहीं