Header Ads

शिक्षकों ने आंदोलन करने की दी चेतावनी

बलरामपुर लंबे समय से समस्याएं निस्तारित न होने से माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों में आक्रोश बढ़ने लगा है। माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने बीते दिन डीआईओएस को आठ सूत्री माग पत्र सौंपा है। शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने सभी समस्याओं का निस्तारण न होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है। डीआईओएस में शिक्षकों के समस्याओं का निस्तारण कराने का भरोसा दिलाया।





माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष भगवती प्रसाद शुक्ल, जिला महामंत्री अशोक कुमार पांडेय व अनूप सिंह आदि ने चीते दिन डीआईओएस दफ्तर पहुंचकर आठ सूत्रीय मांग पत्र सौंपा मांग पत्र में कहा गया है कि तदर्थ शिक्षकों को विनियमितिकरण किया जाए। ऐसा करने से सरकार के ऊपर कोई अतिरिक्त भार नहीं पड़ेगा वर्ष 2000 के बाद नियुक्त अध्यापकों के वेतन शीघ्र भुगतान किए जाएं। बोर्ड परीक्षा 2022 से संबंधित पारिश्रमिक का भुगतान कराया जाए। 2019 व 2022 में मूल्यांकन करने वाले शिक्षकों को उनका पारिश्रमिक तत्काल दिलाया जाए। 
वेतन, महगाई भत्ता, चयन वेतनमान प्रोन्नति वेतनमान व पदोन्नति आदि का निस्तारण तत्काल कराया जाए। नई पेंशन योजना ठीक नहीं है। इसके स्थान पर शिक्षक पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे है। वित्तविहीन विद्यालयों में कार्यरत सभी शिक्षकों को भी समान कार्य के लिए समान वेतन सिद्धांत लागू किए जाए। राजकीय की तरफ माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों  व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को निःशुल्क से चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जाए। इस दौरान डीआईओएस गोविंद राम ने शिक्षकों के साथ वार्ता कर समस्याएं सुनी और  समय से सभी समस्याओं का निस्तारण  कराने का आश्वासन दिया।

कोई टिप्पणी नहीं