Header Ads

नौ साल से प्रधानाध्यापक बिना किसी सूचना के स्कूल से गायब, लेता रहा वेतन, जानें क्या है पूरा मामला


अतरौली के कलियानपुर रानी स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय का मामला

अलीगढ़। अतरौली तहसील के कल्यानपुर रानी गांव में सरकारी स्कूल में पिछले नौ साल से प्रधानाध्यापक की तैनाती नहीं है, जबकि संबंधित प्रधानाध्यापक बिना स्कूल आए ही वेतन ले रहा है। इसमें बेसिक शिक्षा विभाग की मिली भगत सामने आ रही है। इस मामले में डीएम से शिकायत होने पर प्रधानाध्यापक को संबद्धता खत्म करते हुए मूल तैनाती पर आने के निर्देश दिए हैं। प्रकरण में जांच और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

अतरौली के गांव कलियानपुर रानी स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के अध्यापक वेदपाल सिंह ने बताया कि वे जुलाई 2007 से पढ़ रहे है। अप्रैल 2014 में वरिष्ठता के आधार पर प्रदीप कुमार को प्रधानाध्यापक के पद पर नियुक्त किया गया था तब से वे बिना


कोई सूचना दिए ही प्रदीप कुमार अनुपस्थित चल रहे हैं। इस प्रकरण में बीएसए कार्यालय में लगातार पत्राचार करके कार्रवाई की मांग कर चुके है। इस पर विभागीय स्तर पर शिकायत का कोई संज्ञान नहीं लिया गया। आरोप है कि प्रधानाध्यापक नौ वर्षों से अनुपस्थित होने के बाद भी लगातार वेतन ले रहा है। वेदपाल सिंह के अनुसार वह बिना किसी अधिकृत पत्र के स्कूल के लेखा-जोखा का कार्य संभाले हुए हैं। इस प्रकरण में डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने संज्ञान लेते हुए प्रधानाध्यापक की संबद्धता को तत्काल समाप्त करते हुए मूल तैनाती पर आने के निर्देश दिए हैं और जांच और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।


कोई टिप्पणी नहीं