Header Ads

सबसे बड़ी कार्यवाही: अध्यापक निलंबित, शिक्षामित्र की सेवा हुई समाप्त, जानिए पूरा मामला


सबसे बड़ी कार्यवाही: अध्यापक निलंबित, शिक्षामित्र की सेवा हुई समाप्त, जानिए पूरा मामला



वाराणसी : चिरईगांव के कंपोजिट विद्यालय vidyalaya रसूलगढ़ के अध्यापक विनोद कुमार मिश्र गुरुवार को अनुशासनहीनता में निलंबित Suspended कर दिए गए, जबकि अराजीलाइन के प्राथमिक विद्यालय prathmik vidyalaya बहेड़वा की प्रधानाचार्य मोनिका सिंह सहित दो को आरोप पत्र दिया गया व शिक्षामित्र shikshamitra की सेवा समाप्त कर दी गई। बीएसए BSA राकेश सिंह की इस कार्रवाई से महकमे में हलचल मची हुई है।


रसूलगढ़ के शिक्षक Teacher विनोद कुमार मिश्र के खिलाफ प्रधानाचार्य वंदना सिंह की शिकायत पर बेसिक शिक्षाधिकारी BSA ने उनके निलंबन suspended की कार्रवाई की। वंदना का आरोप है कि बुधवार को विनोद ने न सिर्फ बच्चों को पढ़ाने study से इन्कार किया बल्कि अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया। गाली-गलौज के बीच रजिस्टर को फेंक दिया। इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने काशी विद्यापीठ व चोलापुर खंड शिक्षाधिकारी BIO के नेतृत्व में जांच टीम गठित की है। तब तक विनोद कुमार ब्लाक संसाधन केंद्र चोलापुर से संबद्ध रहेंगे।


उधर, बहेड़वा में स्कूल school से शिक्षकों teachers के गायब रहने की शिकायत विभाग को मिलती रही है। तीन लोगों के स्टाप के बावजूद स्कूल school में गुरुवार को कोई नहीं पहुंचा। ग्राम प्रधान रसोइयों से खाना बनवाकर बच्चों को खिलवा रहे थे। गांव के लोगों ने गुरुवार को इसकी शिकायत बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA से करते हुए वीडियो भी प्रेषित किया। बीएसए BSA ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत प्रधानाध्यापक मोनिका सिंह, शिक्षक Teacher निधि के खिलाफ आरोप पत्र जारी करते हुए तीन दिन में जवाब देने को कहा। साथ ही शिक्षामित्र shikshamitra राजेंद्र प्रसाद की सेवा समाप्ति की नोटिस Notice दी।


अनुशासनहीनता और शिक्षकों teachers की लापरवाही को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आगे इस तरह के मामले पाए गए तो इससे भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


-डा. राकेश सिंह, BSA बेसिक शिक्षाधिकारी।

कोई टिप्पणी नहीं