Header Ads

Basic shiksha news: परिषदीय स्कूलों में गंदगी देखकर डीएम ने जताई नाराजगी


हाथरस। जिलाधिकारी रमेश रंजन ने शुक्रवार की विकास खंड हाथरस के पूर्व माध्यमिक विद्यालय वाहनपुर प्राथमिक विद्यालय शाहपुर कलां मॉडल प्राथमिक विद्यालय ऍहन का निरीक्षण किया। डीएम ने स्कूलों में गंदगी मिलने पर नाराजगी जताई। उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय शाहपुर कलां में डीएम ने एमडीएम के तहत बच्चों को दिए जा रहे भोजन को चखकर उसकी गुणवत्ता जांची।






पूर्व माध्यमिक विद्यालय वाहनपुर में के कुल छात्र नामांकन 66 के सापेक्ष मात्र 36 बच्चे उपस्थित मिले। शिक्षिका उर्मिला देवी 20 जुलाई तक चिकित्सकीय पर अवकाश पाई । विद्यालय परिसर में साफ-सफाई न होने पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त की उन्होंने समस्त स्टाफ को विद्यालय में विद्यार्थियों की उपस्थिति चढ़ाने के निर्देश दिए। उपस्थित छात्र-छात्राओं से सवाल भी पूछे इसके बाद डीएम ने प्राथमिक विद्यालय शाहपुर कलां का निरीक्षण किया विद्यालय में तैयार किए गए भोजन के बारे में जानकारी लो। उन्होंने मौके पर उपस्थित छात्र छात्राओं के साथ स्वयं खाना खाकर विद्यालय की रसोई द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे भोजन की गुणवत्ता की जांच की। मॉडल प्राथमिक विद्यालय ऍहन में प्रधानाध्यापिका निधि शर्मा ने बताया कि विद्यालय में छात्र-छात्राओं के नामांकन 174 के सापेक्ष मात्र 101 बच्चे उपस्थित है। यहां भी विद्यालय परिसर में साफ-सफाई न होने पर नाराजगी जताई। डीएम ने विद्यालय परिसर में लगी पानी टंकी की ऊंचाई अधिक होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इसकी ऊंचाई को कम करने के निर्देश दिए।



डीएम ने गांव शाहपुर कलां में नवनिर्मित पंचायत भवन का निरीक्षण कर मौके उपस्थित अधिकारियों को पंचायत भवन की साफ-सफाई नियमित रूप से कराने के निर्देश दिए। उन्होंने पंचायत भवन में स्थित कंप्यूटर कक्ष का निरीक्षण कर कंप्यूटर सहायक को मनरेगा के अंतर्गत कार्य करने वाले मजदूरों की उपस्थिति और उनके द्वारा किये जा कार्य की फीडिंग ऑनलाइन करने के निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं