Header Ads

शिक्षिका की हीरे की बाली गायब होने पर परिषदीय स्कूल में बखेड़ा


बिजनौर के मोहम्मदपुर देवमल ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका के कान से हीरे की बाली गायब होने पर हंगामा हो गया। जिसके चलते बच्चे भी विद्यालय नही पहुंचे। आक्रोशित परिजनों ने विद्यालय में जमकर हंगामा किया। हंगामें की सूचना पर शिक्षा विभाग के अधिकारी व पुलिसककर्मी भी मौके पर पहुंच गये। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने विद्यालय पहुंचकर परिजनों को शांत किया और छात्र छात्राओं को विद्यालय भेजने के लिए राजी किया। हालांकि मामले में अभी कोई कानूनी कार्रवाई नही हुई है। वहीं परिजनों ने छात्रा के साथ मारपीट का भी आरोप लगाया है।




जिले के मोहम्मदपुर देवमल ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को एक शिक्षिका के कान से हीरा लगी बाली खो गई। आरोप है शिक्षिका ने एक छात्रा पर शक जाहिर करते मारपीट की और परिजनों को विद्यालय बुला लिया। छात्रा के परिजनों ने नुकसान की भरपाई के लिए शिक्षिकों को करीब 17 हजार रूपये देने की सहमती जताई। लेकिन शनिवार को विरोध में परिजनों ने अपने बच्चों को पढ़ने नही भेजा और विद्यालय में हंगामा शुरू कर दिया। मामले की सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। खंड शिक्षा अधिकारी व पुलिसकर्मी विद्यालय पहुंचे। इस दौरान परिजनों की पुलिसकर्मियों से भी तीखी नोकझोक हुई। शिक्षा विभाग के अधिकारियों के बामुश्किल मामला शांत कराया। जबकि शिक्षिका का कहना है कि छात्रा ने ही उसकी बाली गायब की थी। छात्रा ने खुद यह बात कबूल की थी। अधिकारियों ने दोनों पक्षों में फैसला करा दिया है। परिजनों ने भी अपने बच्चों को विद्यालय भेजने की सहमति जता दी है। बताया जा रहा है छात्रा अपनी ननिहाल में रहकर पढती है। प्रभारी निरीक्षक रविंद्र वशिष्ठ ने बताया कि दोनों पक्षों की ओर से पुलिस को कोई तहरीर नही मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई जायेगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जयकरण यादव ने बताया कि मामला संज्ञान में है। जल्द ही मामले को निपटा लिया जाएगा।

डा. प्रभात कुमार खंड शिक्षा अधिकारी मोहम्मदपुर देवमल ने बताया कि मामला संज्ञान में है। छात्र छात्राओं के परिजन स्कूल में आ गए थे। उन्होंने हंगामा किया था। विद्यालय में इस दौरान पुलिस बुला ली गई थी। गांव के कुछ बच्चे भी विद्यालय नहीं आए हैं। जल्द ही मामले को निपटा लिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं