Header Ads

Primary ka master: डायस डाटा इंट्री में यह जनपद उत्तर प्रदेश में आया अव्वल

 Primary ka master: डायस डाटा इंट्री में यह जनपद उत्तर प्रदेश में आया अव्वल

मंडल का गाजीपुर 22 वें , जौनपुर 24 वें और चंदौली 58 वें स्थान पर इसके पूर्व नामांकन व आपरेशन कायाकल्प में भी रहा टाप पर


 
वाराणसी:- यूनिफाइड डिस्ट्रिक्ट इन्फार्मेशन सिस्टम फार एजुकेशन ( यू डायस ) की डाटा इंट्री में बनारस प्रदेश में प्रथम आया है । इसके पूर्व नामांकन में लक्ष्य के सापेक्ष 176 फीसद प्रगति के साथ जिला टाप पर रहा तो आपरेशन कायाकल्प में भी नंबर एक पर रहा । डाटा इंट्री को लेकर शासन से न सिर्फ दबाव है , बल्कि इसकी मानीटरिंग भी की जा रही है । प्रमुख सचिव की वीडियो कांफ्रेसिंग का हवाला देते हुए कार्य को पूर्ण करा लेने की हिदायत भी दी गई थी ।






यू-डायस डाटा से विद्यालयों की हर तरह की स्थिति जानने में सहजता रहती है । वाराणसी 2496 इंट्री के प्रोग्रेस के साथ प्रथम , गाजीपुर 22 वें , जौनपुर 24 वें और चंदौली 58 वें स्थान पर है । हालांकि 3492 स्कूलों के सापेक्ष वाराणसी के 996 स्कूलों की इंट्री शुरू नहीं हो सकी है , जबकि 1573 जगहों पर यह पूरा हो चुका है । अन्य जगहों पर कार्य प्रगति पर है । गाजीपुर में महज पांच स्कूलों की इंट्री पूरी हो पाई है , जबकि जौनपुर में 105 तथा चंदौली में 18 की इंट्री हो सकी है ।



“यह हमारे शिक्षकों , बीईओ की मेहनत का प्रतिफल है । शिक्षा के हर क्षेत्र में जनपद अव्बल रहे , इसके लिए कोई कोर – कसर नहीं छोड़ा जाएगा।” -डा . राकेश सिंह , बेसिक शिक्षा अधिकारी

कोई टिप्पणी नहीं