Header Ads

basic teachers Transfer: जून महीने में शिक्षकों के होंगे अन्तर्जनपदीय स्थानांतरण, मेरिट के आधार पर होंगे तबादले

 basic teachers Transfer: जून महीने में शिक्षकों के होंगे अन्तर्जनपदीय स्थानांतरण, मेरिट के आधार पर होंगे तबादले

बुलंदशहर: परिषदीय स्कूलोंके शिक्षकों के लिए शासन स्तर से जून माह तक अंतर जनपदीय स्थानांरण transfer नीति को शुरू कर दिया जाएगा। ऑनलाइन शिक्षकों से आवेदन लिए जाएंगे और इसमें वरीयता के आधार पर शिक्षकों के तबादले होंगे।शासन स्तर से प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अंतिम चरण की तैयारियों को पूरा किया जा रहा है । जिले में 1 हजार शिक्षकों को अंतरजनपदीय स्थानांतरण नीति का इंतजार है। बेसिक शिक्षा विभाग  के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में दूसरे जनपदों के शिक्षक भी तैनात हैं।






मेरिट के आधार पर होंगे तबादले


शासन स्तर से जो अंतरजनपदीय स्थानांतरण नीति बनेगी उसमें मेरिट के आधार पर शिक्षकों के तबादले होंगे। पांच वर्ष पूरा होने के बाद ही शिक्षकों को तबादलों का लाभ मिलेगा, हालांकि इसमें समय सीमा को घटाया भी जा सकता है। मगर अभी तबादला नीति न स्पष्ट न होने के कारण शिक्षक भी परेशान दिख रहे हैं, गत वर्ष जिले से 1200 से अधिक शिक्षकों ने आवेदन किया था इसमें 290 शिक्षकों के आवेदन निरस्त हुए और 600 शिक्षकों के स्थानांतरण हुए थे। थे



अंतरजनपदीय स्थानांतण नीति जून माह में आने की उम्मीद है। शासन से भी कोई आदेश प्राप्त नहीं हुए हैं। बेसिक शिक्षा विभाग  से पूरी नीति जारी होगी और इसी के आधार पर शिक्षकों के स्थानांतरण होंगे।



-अखंड प्रताप सिंह, बीएसए BSA

कोई टिप्पणी नहीं